Advertisment

IND vs BAN : शानदार जीत के साथ सेमीफाइनल का टिकट हुआ पक्का, बांग्लादेश को 50 रन से चटाई धूल

IND vs BAN Result : एंटीगुआ में टीम इंडिया ने बांग्लादेश के खिलाफ एक शानदार जीत दर्ज की है. टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में ये भारत की लगातार 5वीं जीत है और इस जीत ने टीम इंडिया की सेमीफाइनल में सीट भी पक्की कर दी है.

author-image
Sonam Gupta
एडिट
New Update
team india

IND vs BAN Result( Photo Credit : Social Media)

IND vs BAN Result : टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया ने बांग्लादेश के चारों खाने चित्त करते हुए सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है. एंटीगुआ के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में रोहित शर्मा एंड कंपनी ने पहले बैटिंग करते हुए 197 रनों का टारगेट सेट किया था. लेकिन, बांग्लादेश की टीम 146/8 के स्कोर तक ही पहुंच सकी और 50 रनों से मैच हार गई. वहीं, विजयरथ पर सवाल टीम इंडिया ने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है. 

Advertisment

बांग्लादेश को 50 रनों से हराया

एंटीगुआ में टीम इंडिया ने बांग्लादेश के खिलाफ एक शानदार जीत दर्ज की है. टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में ये भारत की लगातार 5वीं जीत है और इस जीत ने टीम इंडिया की सेमीफाइनल में सीट भी पक्की कर दी है. इस मैच में पहले भारतीय बल्लेबाजों ने 197 रनों का लक्ष्य खड़ा कर दिया. फिर रही सही कसर गेंदबाजों ने पूरी कर दी और बांग्लादेश को ... के स्कोर पर ही रोक लिया. 

कुलदीप यादव ने लाजवाब स्पेल डाला, जिसमें उन्होंने 19 रन देकर 3 विकेट निकाले. कुलदीप के अलावा, जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह ने 2-2 विकेट लिए. वहीं हार्दिक पांड्या ने 1 विकेट अपने खाते में दर्ज किया. 

Advertisment

भारत ने दिया था 197 रनों का लक्ष्य

बांग्लादेश के साथ एंटीगुआ में खेले गए मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 5 विकेट के नुकसान पर 196 रन बोर्ड पर लगाए. जहां, ओपनिंग करने आए रोहित शर्मा और विराट कोहली ने पहले विकेट के लिए 39 रनों की पार्टनरशिप की. रोहित अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन तभी वह 23(11) रन पर अपना विकेट गंवा बैठे. इसके बाद विराट कोहली 37(28) रन बनाकर पवेलियनम लौटे.

Advertisment

भारत का तीसरा विकेट सूर्यकुमार यादव के रूप में गिरा, जो सिर्फ 6 रन पर ही आउट हो गए. वहीं, फिर ऋषभ पंत 36(24) रन पर लौटे, तो वहीं शिवम दुबे 34(24 रन पर विकेट गंवा बैठे. हालांकि, इस दौरान हार्दिक पांड्या ने बेहतरीन बल्लेबाजी की और 185.19 की स्ट्राइक रेट से 27 गेंद पर नाबाद 50 रन बनाए. उनकी इस तूफानी पारी की बदौलत भारतीय टीम 196/5 के स्कोर तक पहुंच पाई. 

ये भी पढ़ें : Virat Kohli : विराट कोहली ने रच दिया इतिहास, वर्ल्ड कप में ऐसा करने वाले बने दुनिया के पहले बल्लेबाज

Advertisment

Source : Sports Desk

T20 WORLD CUP 2024 Team india record today match result IND vs BAN Result Team India
Advertisment
Advertisment