Advertisment

IND vs BAN: बांग्लादेश के इन 3 खिलाड़ियों से भारत को रहना होगा सतर्क

IND vs BAN: टी 20 विश्व कप 2024 के सुपर 8 में भारत को अगला मैच बांग्लादेश के खिलाफ खेलना है.

author-image
Publive Team
New Update
Bangladesh Cricket Team

Bangladesh Cricket Team ( Photo Credit : Social )

IND vs BAN: भारतीय क्रिकेट टीम ने टी 20 विश्व कप 2024 के अपने पहले सुपर 8 मैच  में अफगानिस्तान  को 47 रन हरा दिया था. टीम इंडिया का अगला मुकाबला 22 जून को बांग्लादेश के खिलाफ है. भारतीय टीम की ताकत को देखते हुए कहा जा सकता है कि वो बांग्लादेश पर भारी पड़ेगी लेकिन अगर हम टी 20 या फिर वनडे के पिछले कुछ मैचों पर ध्यान दें तो इस 

 टीम ने हर बार भारतीय टीम को कड़ी टक्कर दी है. इसलिए सुपर 8 में होने वाले मैच में भारत को बांग्लादेश के खिलाफ सतर्क रहना होगा और खासकर इन तीन खिलाड़ियों से बचकर रहना होगा. 

Advertisment

तौहीद हृदय 

23 साल के तौहीद हृदय एक टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज हैं और इस विश्व कप में  बांग्लादेश के लिए लगातार रन बना रहे हैं. तौहीद आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं और एक बार विकेट पर सेट हो जाने के बाद किसी भी गेंदबाज के खिलाफ बड़े शॉट खेलने में सक्षम हैं. इसलिए भारतीय गेंदबाजों की प्राथमिकता तौहीद को जल्द से जल्द आउट करने की ही होनी चाहिए. तौहीद ने अबतक 27 टी 20 मैचों में 2 अर्धशतक लगाते हुए 131 से उपर की स्ट्राइक रेट से 589 रन बनाए हैं. 

रिशाद होसैन

भारतीय टीम को बांग्लादेश के युवा स्पिनर रिशाद हौसेन से भी सतर्क रहना होगा. इस युवा खिलाड़ी ने विश्व कप 2024 में अच्छा प्रदर्शन किया है और 5 मैचों में 9 विकेट झटके हैं. अफगानिस्तान मैच के दौरान राशिद खान ने भारतीय टीम के लिए काफी मुश्किल खड़ी की थी. रिशाद होसैन भी ऐसा कर सकते हैं. इसलिए भारतीय बल्लेबाजों को रिशाद के खिलाफ सतर्कता बरतनी होगी. 21 साल के रिशाद ने 22 मैचों में 24 विकेट झटके हैं.

मुस्तफिजुर रहमान

भारतीय क्रिकेट टीम को बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान से भी बचकर रहना होगा. रहमान बांग्लादेश के सबसे शानदार गेंदबाज हैं. उन्हें डेथ ओवर स्पेशलिस्ट के रुप में भी माना जाता है. सबसे अहम बात है ये है कि रहमान पिछले कई साल से लगातार आईपीएल खेलते रहे हैं. ऐसे में उन्हें भारतीय बल्लेबाजों की कमजोरियां पता हैं. रहमान सबसे ज्यादा कप्तान रोहित शर्मा के लिए खतरनाक हो सकते हैं जो पिछले कई मैचों से लगातार बांए हाथ के गेंदबाजों के खिलाफ आउट होते रहे हैं. रहमान 101 टी 20 मैचों में 127 विकेट लिए हैं. 

यह भी पढ़ें- T20 World Cup: टी 20 विश्व कप के इस एडिशन में सबसे ज्यादा बार हैट्रिक आई थी

Source : Sports Desk

Towhid Hridoy mustafizur rahman IND vs BAN IND vs BAN T20 World Cup 2024 india-vs-bangladesh super 8 cricket news in hindi sports news in hindi Indian Cricket team Rishad Hossain
Advertisment
Advertisment