Advertisment

IND vs BAN: आज भारत का होगा बांग्लादेश से सामना, ये 3 बातें सेमीफाइनल से कर सकते हैं दूर

T20 World Cup 2024: टीम इंडिया सुपर-8 में अपना दूसरा मुकाबला आज बांग्लादेश के खिलाफ एंटिगुआ में खेलेगी. इस मुकाबले के दौरान टीम इंडिया के सामने तीन अहम चुनौतियां होंगी.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
Rohit Sharma Virat Kohli

Team India( Photo Credit : Social Media)

T20 World Cup 2024 IND vs BAN : भारत का आज टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 में बांग्लादेश से सामना होगा. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम एंटिगुआ में खेला जाएगा. टीम इंडिया ने सुपर-8 के अपने पहले मैच में अफगानिस्तान को हराया था. अब रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया इस मैच में बड़े अंतर से जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करना चाहेगी. हालांकि बांग्लादेश भी टीम इंडिया को कई मौकों पर कड़ी टक्कर दी है. अगर टीम इंडिया यह मैच जीत जाती है तो उसके सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावना बढ़ जाएगी. हालांकि टीम इंडिया की सामने 3 बड़ी चुनौतियां हैं जो भारत की नैया डूबो सकता है. टीम के लिए विराट कोहली का फॉर्म सबसे बड़ी चिंता का विषय बना हुआ है.

Advertisment

Virat Kohli टी20 वर्ल्ड कप 2024 में रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग कर रहे हैं. हालांकि ओपनर के तौर पर कोहली अबतक फ्लॉप साबित हुए हैं. कोहली का बल्ला न चलना टीम इंडिया के लिए मुसीबत खड़ा कर सकता है. कोहली आयरलैंड के खिलाफ 1 रन और पाकिस्तान के खिलाफ 4 रन बनाकर आउट हो गए थे. वहीं यूएसए के खिलाफ खाता तक नहीं खोल पाए थे. जबकि अफगानिस्तान के खिलाफ 24 रन ही बनाए थे.

यह भी पढ़ें: T20 World Cup में जो रोहित शर्मा नहीं कर सके वो निकोलस पूरन ने कर दिया, टूट गया क्रिस गेल का रिकॉर्ड

टीम इंडिया की खराब शुरुआत चिंता का विषय

Advertisment

वहीं रोहित शर्मा का बल्ला भी इस टूर्नामेंट में अबतक कुछ खास नहीं चला है. उन्होंने पहले मैच में आयरलैंड के खिलाफ नाबाद अर्धशतक जड़ा था, लेकिन इसके बाद पाकिस्तान के खिलाफ मैच में सिर्फ 13 रन बनाकर आउट हो गए. USA के खिलाफ भी 3 रन बनाए. जबकि अफगानिस्तान के खिलाफ 3 रन बनाकर चलते बने. 

वहीं टीम इंडिया के स्टार स्पिनर्स रवींंद्र जडेजा का फॉर्म भी टीम के लिए चिंता का विषय बना है. जडेजा टूर्नामेंट में कुछ खास कर नहीं पाए हैं. जडेजा बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजों में भी कमाल करने में नाकाम रहे हैं. पाकिस्तान के खिलाफ बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए थे. जबकि अफगानिस्तान के खिलाफ सिर्फ 7 रन आउट हो गए. हालांकि अफगानिस्तान के खिलाफ 1 विकेट चटकाने में कामयाब हुए हैं, लेकिन टीम इंडिया को सेमीफाइनल तक का सफर तय करना है तो जडेजा का चलना बेहद जरूरी है. 

Source : Sports Desk

T20 WORLD CUP 2024 IND vs BAN IND vs BAN T20 World Cup 2024 india-vs-bangladesh IND vs BAN Super 8 Match Indian Cricket team Rohit Sharma Virat Kohli Team India
Advertisment
Advertisment