Advertisment

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग XI, इस खिलाड़ी का कट सकता है पत्ता

IND vs BAN: टी 20 विश्व कप 2024 के सुपर 8 में बांग्लादेश के खिलाफ ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग XI.

author-image
Publive Team
New Update
Indian Cricket Team

IND vs BAN( Photo Credit : Social )

IND vs BAN: भारत ने टी 20 विश्व कप 2024 के पहले सुपर 8 मैच में अफगानिस्तान को हरा दिया था. सुपर 8 के दूसरे मैच में टीम इंडिया का सामना बांग्लादेश से है. ये मैच विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम एंटिगुआ में खेला जाएगा. इस मैच में बड़े अंतर से जीत दर्ज करते हुए भारतीय टीम सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करने उतरेगी. बांग्लादेश ने पिछले कुछ मैचों में वनडे और टी 20 फॉर्मेट में भारत को कड़ी टक्कर दी है. इसलिए भारतीय टीम पूरी मजबूती के साथ इस  मैच में उतरेगी. आईए जानते हैं कि इस मैच में टीम इंडिया किस प्लेइंग XI के साथ उतर सकती है. 

Advertisment

टीम में हो सकता है एक बदलाव 

भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ एक बदलाव कर सकती है. इस टूर्नामेंट में शिवम दुबे को पावर हिटर के रुप में लाया गया था लेकिन वे अबतक अपनी भूमिका के साथ न्याय नहीं कर सके हैं. उन्हें ग्रुप स्टेज के साथ ही अफगानिस्तान के खिलाफ हुए मैच में भी मौका मिला था लेकिन मुश्किल समय में वे एक बार फिर से बड़ी पारी खेलने से चूक गए थे. इसलिए उनका पत्ता अगले मैच से कट सकता है. बांग्लादेश के खिलाफ शिवम दुबे की जगह संजू सैमसन को प्लेइंग XI में शामिल किया जा सकता है. इसके अलावा भारतीय टीम में कोई बदलाव होने की संभावना नहीं है. 

इन खिलाड़ियों पर होगा दारोमदार 

Advertisment

भारत के लिए इस मैच में जीत हासिल करना बेहद जरुरी है. इसके लिए टीम को अच्छा प्रदर्शन करना होगा. कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला आयरलैंड के खिलाफ अर्धशतक लगाने के बाद से शांत है. वहीं कोहली भी टूर्नामेंट में अबतक बड़ी पारी नहीं खेल पाए हैं. इन दोनों बल्लेबाजों को टीम को मजबूत शुरुआत देनी होगी. इसके अलावा सूर्यकमार यादव, हार्दिक पांड्या और जसप्रीत बुमराह पर निगाहे रहेंगी. इन अफगानिस्तान के खिलाफ भारत की जीत में अहम योगदान दिया था. स्पिन विभाग में कुलदीप यादव अहम होंगे.

संभावित प्लेइंग XI 

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे/ संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह  

Advertisment

यह भी पढ़ें- T20 World Cup: टी 20 विश्व कप के इस एडिशन में सबसे ज्यादा बार हैट्रिक आई थी

Source : Sports Desk

T20 WORLD CUP 2024 IND vs BAN IND vs BAN T20 World Cup 2024 Sports News Hindi india-vs-bangladesh Indian Cricket team Cricket News Hindi
Advertisment
Advertisment