Advertisment

IND vs BAN: भारत-बांग्लादेश मैच में गेंदबाज होंगे हावी या बल्लेबाज बरसाएंगे रन, जानें पिच और मौसम का हाल

IND vs BAN T20 World Cup 2024: भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाले मैच में बारिश विलेन बन सकती है.

Advertisment
author-image
Publive Team
New Update
IND vs BAN T20 World Cup 2024

IND vs BAN T20 World Cup 2024( Photo Credit : Social )

Advertisment

IND vs BAN: भारत ने टी 20 विश्व कप 2024 के पहले सुपर 8 मैच में अफगानिस्तान को हरा दिया था. सुपर 8 के दूसरे मैच में टीम इंडिया का सामना बांग्लादेश से है. ये मैच विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम एंटिगुआ में खेला जाएगा. भारतीय टीम की कोशिश इस मैच में बड़े अंतर से जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करने की होगी. वहीं पहला मैच ऑस्ट्रेलिया से हारने के बाद बांग्लादेश भी भारत को कड़ी टक्कर देगा. इस विश्व कप में दो टीमों के साथ साथ मैच का परिणाम तय करने में पिच और मौसम का अहम रोल रहा है. आईए जानते हैं कि भारत और बांग्लादेश मैच के दौरान पिच और मौसम का मिजाज कैसा रहेगा. 

Advertisment

IND vs BAN: वेदर रिपोर्ट 

मौसम विभाग के मुताबिक मैच के दिन एंटिगुआ का तापमान  30 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है. जहां तक बारिश की बात है तो इसकी संभावना 18 से 30 प्रतिशत तक है. अगर बारिश होती है तो ओवरों की संख्या में कटौती की जा सकती है. बता दें कि इसी मैदान पर ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश का मैच भी हुआ था और ये मैच बारिश से प्रभावित रहा था. 

IND vs BAN: पिच रिपोर्ट 

Advertisment

भारत और बांग्लादेश के बीच सुपर 8 का मैच विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम एंटिगुआ में खेला जाएगा. इस पिच को बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों के अनुकूल माना जाता है और हर बार बल्ले और गेंद के बीच एक गजब का कॉन्टेस्ट देखने को मिलता है. शुरुआत में पिच तेज गेंदबाजों की मदद की करती है लेकिन खेल आगे बढ़ने के साथ साथ ये स्पिनर्स को मदद करने लगती है.

बल्लेबाज मैच की शुरुआत में थोड़े संघर्ष करते हुए नजर आएंगे लेकिन एक बार सेट हो जाने के बाद पिच बल्लेबाजों को सपोर्ट करती है.  इस  पिच पर अबतक 35  मैच खेले गए हैं पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 16 तो दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 17 मुकाबले जीते हैं. 2 मैचों का परिणाम नहीं निकल सका है. पहली पारी का औसत स्कोर इस पिच पर 123 रन है. 

भारत की संभावित प्लेइंग XI

Advertisment

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे/ संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह  

यह भी पढ़ें-  T20 World Cup: टी 20 विश्व कप के इस एडिशन में सबसे ज्यादा बार हैट्रिक आई थी

Source : Sports Desk

Cricket News Hindi IND vs BAN Pitch Report india-vs-bangladesh IND vs BAN IND vs BAN Weather Report Sports News Hindi IND vs BAN T20 World Cup 2024 IND vs BAN T20 World Cup 2024 Super 8
Advertisment
Advertisment