Advertisment

T20 World Cup 2024 : भारत-कनाडा मैच चढ़ा बारिश की भेंट तो फ्लोरिडा में खराब व्यवस्था पर भड़के गावस्कर बोले-'ICC को...'

Sunil Gavaskar : भारत और कनाडा के बीच फ्लोरिडा में मुकाबला होना था. मगर, बारिश के कारण ये मैच नहीं हो सका. इससे ना केवल फैंस निराश हुए बल्कि खिलाड़ियों को भी निराशा हुई.

author-image
Sonam Gupta
New Update
Sunil gavaskar

Sunil Gavaskar( Photo Credit : Social Media)

Sunil Gavaskar : टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में पिछले कुछ दिनों में कई मुकाबले बारिश की भेंट चढ़ गए. टीम इंडिया भी आखिरी लीग मैच में कनाडा के साथ फ्लोरिडा में मैच खेलने वाली थी, लेकिन बारिश के चलते ये मैच नहीं हो सका. जब से फ्लोरिडा में मैच शुरू हुए हैं, तभी से एक के बाद एक 3 मुकाबले कैंसिल हो चुके हैं. अब इस तरह टूर्नामेंट का मजा खराब होने पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर भड़कते नजर आए हैं.

Advertisment

क्या बोले सुनील गावस्कर?

भारत और कनाडा के बीच फ्लोरिडा में मुकाबला होना था. मगर, बारिश के कारण ये मैच नहीं हो सका. इससे ना केवल फैंस निराश हुए बल्कि खिलाड़ियों को भी निराशा हुई. मगर, इस तरह मैचों के कैंसिल होने से आईसीसी पर सवाल खड़े होते हैं कि आखिर उन्होंने ऐसे वेन्यू पर मुकाबले क्यों रखें, जहां पूरी व्यवस्था नहीं है. इस मैच के रद्द होने पर कमेंट्री कर रहे सुनील गावस्कर ने कहा, "ICC को ऐसी जगह मैच नहीं करवाने चाहिए जहां पूरा मैदान ढ़कने की व्यवस्था मौजूद न हो. आप ऐसा बिल्कुल भी नहीं कर सकते हैं कि सिर्फ पिच ढ़क दें और बाकी पूरा मैदान बारिश के पानी से गीला होता रहे."

वेस्टइंडीज में होंगे अब सुपर-8 के मुकाबले

Advertisment

अमेरिका की मेजबानी में हुए लीग मैचों के बाद अब सुपर-8 मुकाबले वेस्टइंडीज की मेजबानी में खेले जाएंगे. टीम इंडिया अपना पहला सुपर-8 मैच ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के सा 20 जून को और दूसरा मैच 22 जून को खेलने मैदान पर उतरेगी. जहां, पहला मुकाबला बारबाडोज में होगा और दूसरा एंटीगुवा में खेला जाएगा. फ्लोरिडा में टी20 विश्व कप 2024 के कुल 4 मैच रखे गए थे, जिसमें 3 मुकाबले बारिश की भेंट चढ़ चुके हैं और एक मैच बाकी है. 

अब देखने वाली बात होगी कि 16 जून कोपाकिस्तान और आयरलैंड के बीच खेला जाने वाला मैच हो पाता है या नहीं. हालांकि, पाकिस्तान और आयरलैंड दोनों ही सुपर-8 की रेस से बाहर हो चुकी हैं. ऐसे में यदि ये मैच रद्द होता है, तो दोनों ही टीमों को कुछ खास फर्क नहीं पड़ेगा.

ये भी पढ़ें : T20 World Cup 2024 : वर्ल्ड कप के बीच बड़ी खबर आई सामने, शुभमन गिल और आवेश खान इस वजह से लौटेंगे भारत!

Advertisment

Source : Sports Desk

T20 WORLD CUP 2024 India vs Canada match abandoned due to rain sunil gavaskar cricket news in hindi sports news in hindi
Advertisment
Advertisment