Advertisment

IND vs CAN T20 World Cup 2024: भारत-कनाडा मैच रद्द, दोनों टीमों में बंटे 1-1 अंक

IND vs CAN T20 World Cup 2024: भारत और कनाडा के बीच होने वाला मैच रद्द कर दिया गया है.

author-image
Dheeraj Sharma
एडिट
New Update
IND vs CAN T20 World Cup 2024

IND vs CAN T20 World Cup 2024 ( Photo Credit : Social media )

IND vs CAN T20 World Cup 2024: भारत और कनाडा के बीच टी 20 विश्व कप 2024 के ग्रुप स्टेज का 33 वां मैच फ्लोरिडा के लॉडरहिल के ब्रोवार्ड पार्क में खेला जाना था. भारी बारिश की वजह  से आउट फिल्ड गिला होने के कारण मैच रद्द कर दिया गया. दोनों टीमों को को 1-1 अंक दे दिए गए. अंपायर्स चाहते थे कि आउट फिल्ड मैच के लिए पूरी तरह फिट हो तभी टॉस कराया जाए. इसके लिए अंपयार्स ने लगभग डेढ़ घंटे का इंतजार किया. इसके बावजूद फिल्ड को मैच के लिए तैयार नहीं किया जा सका. भारतीय समयानुसार लगभग 9:05 पर मैच रद्द कर दिया गया. बता दें कि भारत और कनाडा अब तक टी 20 में एक दूसरे के खिलाफ नहीं खेले हैं. 

Advertisment

भारतीय टीम का प्रदर्शन

भारतीय टीम ग्रुप स्टेज के अपने पहले 3 मैच जीत चुकी है औ पहले ही सुपर 8 में अपनी जगह पक्की कर चुकी है. इसलिए इस मैच के परिणाम से भारतीट टीम के सुपर 8 पर कोई असर नहीं पड़ने वाला था. किन कनाडा के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज कर टीम आत्मविश्वास के साथ सुपर 8 में जरुर जाना चाहती थी. टी 20 विश्व कप 2024 में भारत पहली बार फ्लोरिडा में मैच खेलने पहुँची थी. ग्रुप स्टेज की समाप्ती के बाद भारतीय टीम ग्रुप ए में 7 अंक के साथ टॉप पर है. 

कनाडा का प्रदर्शन 

Advertisment

बात अगर कनाडा की करें तो इस विश्व कप में टीम का प्रदर्शन साधारण रहा है. टीम यूएसए, आयरलैंड, पाकिस्तान के खिलाफ अपना मैच खेली है और सिर्फ आयरलैंड के खिलाफ जीत हासिल कर सकी. अमेरिका के खिलाफ  कनाडा ने अच्छी बल्लेबाजी की थी और 194 रन बनाए थे लेकिन इस प्रदर्शन को आगे के मैचों टीम बरकरार नहीं रख सकी. कनाडा के कुल 3 अंक हैं.

सुपर 8 में भारत इन 3 टीमों से भिड़ेगी

भारतीय क्रिकेट टीम सुपर 8 में पहले ही अपनी जगह बना चुकी है. 20 जून को भारतीय टीम का मुकाबला अफगानिस्तान से, 22 जून को संभवत: बांग्लादेश से और 24 जून को ऑस्ट्रेलिया से होगा. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- बाबर, रिजवान, शाहीन को टी 20 से बाहर करें, विश्व कप में शर्मनाक प्रदर्शन के बाद पूर्व पाक खिलाड़ी का बयान  

Source : News Nation Bureau

T20 WORLD CUP 2024 India vs Canada टी20 वर्ल्ड कप टी-20 वर्ल्ड कप 2024 T20 World Cup इंग्लैंड vs साउथ अफ्रीका Rohit Sharma IND vs CAN भारतीय क्रिकेट टीम Rishabh Pant
Advertisment
Advertisment