logo-image
लोकसभा चुनाव

IND vs ENG Dream11 Prediction: भारत-इंग्लैंड सेमीफाइनल मैच में ये हो सकती है ड्रीम11 टीम, इन्हें चुनें कप्तान

India vs England Dream11 Prediction: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का दूसरा सेमीफाइनल भारत और इंग्लैंड के बीच आज खेला जाएगा. चलिए बताते हैं कि इस मैच में किन खिलाड़ियों को चुनकर आप अपना बेस्ट ड्रीम11 टीम बना सकते हैं.

Updated on: 27 Jun 2024, 09:21 AM

नई दिल्ली:

India vs England Dream11 Prediction Semifinal: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का दूसरा सेमीफाइनल मैच आज भारत और इंग्लैंड के बीच गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला जाएगा. यह मुकाबला भारतीय समयानुसार रात 8 बजे से शुरू होगा. इस मैच को जीतकर टीम इंडिया इंग्लैंड से पिछले हार का बदला लेना चाहेगी. वहीं इंग्लैंड की नजर भी फाइनल की टिकट पर होगी. रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने इस टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं हारी है. चलिए जानते हैं IND vs ENG मैच में किन खिलाड़ियों को चुनकर आप अपने बेस्ट ड्रीम11 टीम बना सकते हैं.

भारत और इंग्लैंड की पिच रिपोर्ट (IND vs ENG Pitch Report)

भारत और इंग्लैंड की सेमीफाइनल मैच गुयाना में खेला जाएगा. यहां की पिच की बात करें तो यहां ज्यादातर शुरुआत के ओवर में तेज गेंदबाजों को नई गेंद से मदद मिलती है. तेज गेंदबाज शुरुआत में विकेट चटकाने में कामयाब होते हैं. वहीं जैसे-जैसे पिच धीमी होती है तो यहां स्पिन गेंदबाजों को भी मदद मिलने लगती है, लेकिन इसके अलावा यहां पर बल्लेबाजों का बोलबाला रहता है. यहां टॉस काफी ज्यादा अहम होगा.

भारत और इंग्लैंड की ड्रीम11 प्रैडिक्शन (India vs England Dream11 Prediction, Semifinal)

कप्तान - रोहित शर्मा

उपकप्तान -फिल सॉल्ट

विकेटकीपर - जोस बटलर, ऋषभ पंत

बल्लेबाज- विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, जॉनी बेयरस्टो

ऑलराउंडर - हार्दिक पांड्या, सैम करन

गेंदबाज- जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, 

सेमीफाइनल मैच के लिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

भारत की संभावित प्लेइंग11  : रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह.

इंग्लैंड की संभावित प्लेइंग11 : फिल सॉल्ट, जोस बटलर (कप्तान और विकेटकीपर), जॉनी बेयरस्टो, हैरी ब्रूक, मोइन अली, लियाम लिविंगस्टोन, सैम करन, क्रिस जॉर्डन, जोफ्रा आर्चर, आदिल राशिद, रीस टॉप्ली.

अफगानिस्तान को हराकर फाइनल में पहुंची साउथ अफ्रीका की टीम

पहले सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका की टीम ने अफगानिस्तान को हराकर T20 World Cup 2024 के फाइनल में पहुंच गई है. अब अगर भारत इस मैच में इंग्लैंड को हरा देता है तो फिर 29 जून को टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में भारत और साउथ अफ्रीका का सामना होगा.