logo-image
लोकसभा चुनाव

IND vs ENG Live Update : इंग्लैंड ने सेमीफाइनल में भारत के सामने टेके घुटने, 68 रन से हराकर फाइनल में पहुंची टीम इंडिया

IND vs ENG Semi Final Live Update : भारत-इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले सेमीफाइनल मैच की लेटेस्ट अपडेट मिलेगी यहां...

Updated on: 28 Jun 2024, 01:50 AM

नई दिल्ली:

IND vs ENG Semi Final Live Update : भारत और इंग्लैंड के बीच गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में सेमीफाइनल मैच खेला जाने वाला है. ये मुकाबला कुछ ही देर में शुरू होगा. पहले सेमीफाइनल में अफगानिस्तान को हराकर साउथ अफ्रीका ने फाइनल की टिकट कटा ली है. अब भारतीय टीम हर हाल में यहां इंग्लैंड को मात देकर फाइनल में पहुंचना चाहेगी. यहां आपको भारत-इंग्लैंड सेमीफाइनल मैच पर पल-पल की अपडेट मिलेगी...हालांकि, फिलहाल गुयाना का जैसा मौसम है, उसे देखकर ऐसा लग रहा है कि ये मैच बिना टॉस के भी धुल सकता है...

calenderIcon 01:33 (IST)
shareIcon

इंग्लैंड हुई 103 रन पर ऑलआउट

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल में भारत ने इंग्लैंड के चारों खाने चित्त कर दिए हैं. टीम इंडिया ने पहले 172 रन बनाए और फिर गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए पूरी इंग्लिश टीम को 103 के स्कोर पर ही समेट दिया और भारत ने 68 रन से एक बड़ी जीत अपने नाम कर ली है. इस जीत के साथ ही टीम इंडिया फाइनल में पहुंच गई है. 

calenderIcon 01:26 (IST)
shareIcon

आदिल रशीद हुए आउट

आदिल रशीद को सूर्यकुमार यादव ने रन आउट किया और भारत को 9वीं सफलता मिली. इंग्लैंड का स्कोर 88/9 है. अब बस एक विकेट लेते ही टीम इंडिया फाइनल में पहुंच जाएगी. 

calenderIcon 01:25 (IST)
shareIcon

लियाम लिविंगस्टोन हुए आउट

भारत के दिए 172 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लिश टीम बिखर गई. लियाम लिविंगस्टोन के रूप में भारत को 8वीं सफलता मिली. लिविंगस्टोन को कुलदीप और अक्षर ने मिलकर 11 के स्कोर पर रन आउट कर पवेलियन भेज दिया.

calenderIcon 01:17 (IST)
shareIcon

क्रिस जॉर्डन आउट

भारतीय टीम जीत की ओर तेजी से बढ़ रही है. कुलदीप यादव ने इंग्लैंड का 7वां विकेट चटकाया और क्रिस जॉर्डन को सिर्फ 1 रन पर चलता कर दिया. इंग्लिश टीम, भारतीय गेंदबाजों के सामने घुटने टेकती दिख रही है. 

calenderIcon 01:07 (IST)
shareIcon

हैरी ब्रूक को कुलदीप यादव ने किया आउट

भारत के दिए 172 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लिश टीम की पारी पूरी तरह से लड़खड़ाई हुई दिख रही है. भारत को 6वीं सफलता हैरी ब्रूक के रूप में मिली है. ब्रूक को कुलदीप यादव ने 25(19) के स्कोर पर आउट कर चलता कर दिया है. अब भारत जीत से 4 विकेट दूर है. 

calenderIcon 00:55 (IST)
shareIcon

इंग्लैंड का गिरा 5वां विकेट

भारतीय गेंदबाज कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं. कुलदीप यादव ने 5वीं सफलता दिलाते हुए सैम करन को 2 रन पर चलता कर दिया है. इंग्लैंड का स्कोर 49/5 है. अब इंग्लिश टीम को 123 रनों की दरकार है. वहीं, भारतीय गेंदबाज 5 विकेट निकालकर भारत को फाइनल में पहुंचाने की तैयारी में हैं.

calenderIcon 00:50 (IST)
shareIcon

इंग्लैंड के गिरे 4 विकेट

मोईन अली के रूप में भारत को चौथी सफलता मिली है. अक्षर पटेल की गेंद पर ऋषभ पंत ने फुर्ती से स्टंपिंग कर मोईन को 8 रन के स्कोर पर पवेलियन भेजा. पिछले 4 ओवरों में इंग्लैंड ने अपने 4 विकेट गंवा दिए हैं. इंग्लैंड का स्कोर 46/4 रनों का है.

calenderIcon 00:43 (IST)
shareIcon

जॉनी बेयरस्टो हुए 0 पर आउट

इंग्लैंड की टीम को तीसरा झटका जॉनी बेयरस्टो के रूप में लगा है. जॉनी बिना खाता खोले तीसरी गेंद पर ब्रॉन्ज डक पर आउट हो गए. अक्षर पटेल ने उनका विकेट लिया. इंग्लिश टीम का स्कोर 35/3 है.

calenderIcon 00:37 (IST)
shareIcon

फिन सॉल्ट 5 रन पर हुए आउट

इंग्लैंड क्रिकेट टीम को दूसरा झटका जसप्रीत बुमराह ने दिया है. बूम-बूम ने फिन सॉल्ट 5(8) के स्कोर पर चलता कर दिया. इंग्लैंड का स्कोर 34/2 है. 

calenderIcon 00:31 (IST)
shareIcon

भारत को विकेट की दरकार

भारत के दिए 172 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लिश टीम ने अच्छी शुरुआत की थी, लेकिन अक्षर पटेल ने आते ही कमाल कर दिखाया. उन्होंने 23 रन पर बल्लेबाजी कर रहे जोस बटलर को पवेलियन भेज दिया. इंग्लैंड का स्कोर 26/1 है और उन्हें जीत के लिए 146 रनों की दरकार है. 

calenderIcon 00:18 (IST)
shareIcon

बटलर-सॉल्ट करने आए शुरुआत

इंग्लैंड क्रिकेट टीम भारत के दिए 172 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी है. जोस बटलर और फिन सॉल्ट ओपनिंग करने आए. वहीं, भारत के लिए पहला ओवर अर्शदीप सिंह लेकर आए हैं. 

calenderIcon 00:05 (IST)
shareIcon

भारत ने बनाए 171 रन

इंग्लैंड के साथ खेले जा रहे सेमीफाइनल मैच में टीम इंडिया को भले ही शुरुआत अच्छी ना मिली हो, लेकिन उन्होंने बोर्ड पर एक फाइटिंग स्कोर लगाया है. पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 7 विकेट गंवाकर 171 रन बनाए. भारत के लिए रोहित शर्मा एकमात्र फिफ्टी लगाने वाले बल्लेबाज रहे. अब भारत को जीत दिलाने की जिम्मेदारी गेंदबाजों के कंधों पर है. 

calenderIcon 23:53 (IST)
shareIcon

शिवम दुबे हुए डक पर आउट

भारतीय टीम ने बैक टू बैक 2 गेंदों पर 2 विकेट गंवाए दिए हैं. हार्दिक पांड्या के बाद शिवम दुबे बिना खाता खोले डक पर आउट हो गए. भारत का स्कोर 146/6 का है. अब क्रीज पर रविंद्र जडेजा और अक्षर पटेल मौजूद हैं.

calenderIcon 23:50 (IST)
shareIcon

23 रन पर आउट हुए हार्दिक

इंग्लैंड के साथ खेले जा रहे सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय टीम को 5वां झटका हार्दिक पांड्या के रूप में लगा. हार्दिक एक छोटी मगर तूफानी पारी खेलकर पवेलियन लौटे. हार्दिक ने 176.92 की स्ट्राइक रेट से 13 गेंद पर 23 रन बनाए. 

calenderIcon 23:40 (IST)
shareIcon

अर्धशतक से चूके सूर्या, 47 पर हुए आउट

इंग्लैंड के साथ खेले जा रहे सेमीफाइनल मैच में सूर्यकुमार यादव भी अच्छी बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक की ओर बढ़ रहे थे. लेकिन, फिर सूर्या ने छक्के लगाने की मंशा से जोफ्रा आर्चर की गेंद को खेला, लेकिन क्रिस जॉर्डन ने बाउंड्री के पास कैच लपक लिया. सूर्या 36 गेंद पर 47 के स्कोर पर आउट हो गए. भारत का स्कोर 124/4 है.

calenderIcon 23:32 (IST)
shareIcon

रोहित शर्मा हुए आउट

फिफ्टी लगाने के बाद रोहित शर्मा अपनी पारी को बड़ा नहीं बना सके और आदिल रशीद की गुगली का शिकार हो गए. हिटमैन सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ 39 गेंदों पर 57 रन बनाकर आउट हुए. अपनी पारी में हिटमैन ने 6 चौके और 2 छक्के लगाए. भारत का स्कोर 113/3 हो गया है. 

calenderIcon 23:26 (IST)
shareIcon

रोहित शर्मा ने लगाया अर्धशतक

इंग्लैंड के साथ खेले जा रहे सेमीफाइनल मैच में रोहित शर्मा ने फिफ्टी लगा दी है. उन्होंने 36 गेंदों पर 55 रन बना लिए हैं. वहीं, दूसरे छोर पर सूर्यकुमार यादव 34 रन पर नाबाद है. भारत का स्कोर 94/2 है. 

calenderIcon 23:15 (IST)
shareIcon

क्रीज पर डटे रोहित-सूर्या

बारिश के बाद दोबारा मैच शुरू हो चुका है. रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव क्रीज पर डटे हुए हैं. अब भारतीय टीम बड़े स्कोर की तरफ बढ़ना चाहेगी. इसके लिए जरूरत है कि ये जोड़ी अच्छी साझेदारी बनाए. 

calenderIcon 23:09 (IST)
shareIcon

11:10 पर दोबारा शुरू होगा मैच

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे सेमीफाइनल मैच में बारिश विलेन बनकर आई. लेकिन, अब गुयाना में मौसम साफ हो चुका है और कवर्स भी हटाए जा चुके हैं. 11:10 पर मैच दोबारा शुरू होगा. रोहित शर्मा 37 पर और सूर्यकुमार यादव 13 पर नाबाद हैं. भारत का स्कोर 65/2 है. 

calenderIcon 22:07 (IST)
shareIcon

तेज हुई बारिश

गुयाना का मौसम एक बार फिर बिगड़ गया है और तेज बारिश शुरू हो चुकी है. क्राउड ने भी छाते खोल लिए हैं और प्लेयर्स वापस डगआउट की तरफ लौट गए हैं. आईसीसी ने इस मैच के लिए 250 मिनट एक्स्ट्रा रखे हैं. ऐसे में अभी ओवर्स कटने की उम्मीद कम दिख रही है. हालांकि, अब तक मैच शुरू होने पर कोई अपडेट नहीं आई है...

calenderIcon 21:55 (IST)
shareIcon

बारिश के कारण रुका मैच

भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जा रहा सेमीफाइनल मैच अभी 8 ओवर तक ही हुआ है और बारिश आ गई. इसके चलते मैच रुक गया है. पिच को कवर्स से ढ़क दिया गया है. भारत का स्कोर 8 ओवर में 65/2 का हो गया है. 

calenderIcon 21:46 (IST)
shareIcon

50/2 का स्कोर

विराट कोहली और ऋषभ पंत के आउट होने के बाद अब रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव मोर्चा संभाल रहे हैं. भारतीय टीम का स्कोर 50 रनों के पार पहुंच चुका है. रोहित अपनी फिफ्टी की ओर बढ़ रहे हैं. 

calenderIcon 21:41 (IST)
shareIcon

ऋषभ पंत हुए सैम करन का शिकार

विराट कोहली के बाद ऋषभ पंत भी सस्ते में अपना विकेट गंवा बैठे हैं.  पंत ने 6 गेंदों पर 4 रन बनाकर सैम करन का शिकार हुए. भारत का स्कोर 40/2 है. शुरुआती 2 झटकों के बाद टीम इंडिया मजबूती से वापसी करना चाहेगी. 

calenderIcon 21:37 (IST)
shareIcon

9 रन बनाकर आउट हुए विराट कोहली



भारतीय टीम को इंग्लैंड के साथ खेले जा रहे सेमीफाइनल में विराट कोहली के रूप में पहला झटका लगा. कोहली 9 गेंद में 9 रन बनाकर रीस टॉप्ली की गेंद पर विकेट गंवा बैठे. पूरे टूर्नामेंट में विराट के बल्ले से अब तक कोई बड़ी पारी नहीं आई है.



calenderIcon 21:26 (IST)
shareIcon

भारत को पहला झटका, विराट कोहली 9 रन बनाकर आऊट

भारतीय टीम को इंग्लैंड के साथ खेले जा रहे सेमीफाइनल में विराट कोहली के रुप में पहला झटका लगा. कोहली 9 गेंद में 9 रन बनाकर आउट हुए.

calenderIcon 21:16 (IST)
shareIcon

ओपनिंग करने आए विराट-रोहित

भारतीय पारी की शुरुआत हो चुकी है. विराट कोहली और रोहित शर्मा ओपनिंग के लिए मैदान पर उतर आए हैं. इंग्लैंड की तरफ से पहला ओवर टॉप्ली लेकर आए हैं.

calenderIcon 21:12 (IST)
shareIcon

बैटिंग के लिए तैयार रोहित-विराट

भारत और इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल मैच बस शुरू होने को है. बारिश के चलते ये मैच एक घंटे से भी अधिक देरी से शुरू हो रहा है. हालांकि, अब क्रिकेट फैंस उम्मीद करेंगे कि मैच किसी भी अड़चन के बिना पूरा खेला जाए, ताकि एक रोमांचक मुकाबला देखने को मिले.

calenderIcon 21:09 (IST)
shareIcon

राष्ट्रीय गान के लिए पहुंचीं दोनों टीमें

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले सेमीफाइनल मैच में टॉस जीतकर जोस बटलर ने गेंदबाजी करने का फैसला किया है. वहीं, दोनों ही टीमें राष्ट्रीय गान के लिए मैदान पर पहुंच चुकी हैं. 

calenderIcon 21:02 (IST)
shareIcon

सेमीफाइनल में ऐसी हैं भारत और इंग्लैंड की प्लेइंग-11

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, जसप्रित बुमराह


इंग्लैंड : फिलिप साल्ट, जोस बटलर (विकेटकीपर/कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, हैरी ब्रूक, मोइन अली, लियाम लिविंगस्टोन, सैम कुरेन, क्रिस जॉर्डन, जोफ्रा आर्चर, आदिल राशिद, रीस टॉपले

calenderIcon 20:53 (IST)
shareIcon

टॉस जीतकर इंग्लैंड ने चुनी फील्डिंग

भारत-इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले मैच के लिए टॉस हो चुका है. सिक्का उछला और जोस बटलर के पक्ष में गिरा. बटलर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. नतीजन, टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरेगी. 

calenderIcon 20:48 (IST)
shareIcon

8.50 पर होगा टॉस

गुयाना में बारिश बंद होने के बाद अंपायर्स ने निरीक्षण किया. इसके बाद अच्छी खबर ये आई है कि टॉस 8 बजकर 50 मिनट पर होगा. अब देखते हैं कि अहम मुकाबले में सिक्का किसके पक्ष में गिरता है...

calenderIcon 20:36 (IST)
shareIcon

8.45 पर निरीक्षण करेंगे अंपायर्स

गुयाना में बारिश रुक चुकी है और मौसम बिलकुल साफ हो गया है. खिलाड़ी मैदान पर नजर आ रहे हैं और टीम हडल में स्ट्रैटजी डिसकस करते नजर आए. वहीं, अंपायर्स 8.45 पर पहले निरीक्षण के लिए अंपायर्स मैदान पर आएंगे.

calenderIcon 20:20 (IST)
shareIcon

हटाए जा रहे हैं कवर्स

गुयाना में बारिश रुक गई है और मौसम साफ होता दिख रहा है. इसलिए ग्राउंड्स मैन्स ने कवर्स हटाना शुरू कर दिया है. 8.30 बजे अंपायर्स निरीक्षण करेंगे, जिसके बाद साफ होगा कि टॉस कितने बजे होगा?

calenderIcon 20:15 (IST)
shareIcon

8.30 बजे होगा इन्सपेक्शन

गुयाना से क्रिकेट फैंस के लिए अच्छी खबर सामने आ रही है. वहां बारिश रुक चुकी है. लेटेस्ट अपडेट के मुताबिक अंपायर्स 8.30 बजे इन्सपेक्शन के लिए मैदान पर आएंगे. उसके बाद ही फैसला लिया जाएगा कि टॉस कितने बजे होगा. 

calenderIcon 20:10 (IST)
shareIcon

क्या भारत vs इंग्लैंड सेमीफाइनल मैच में रिजर्व डे है?

आईसीसी ने पहले सेमीफाइनल के लिए तो रिजर्व डे रखा था, लेकिन भारत-इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले दूसरे सेमीफाइनल मैच के लिए रिजर्व डे नहीं रख सकी. हालांकि, इस मैच के लिए आईसीसी ने 250 मिनट एक्स्ट्रा रखे हैं, जिसके मुताबिक यदि बारिश नहीं रुकती है, तो मैच भारतीय समयानुसार, रात को 1 बजकर 10 मिनट पर भी शुरू हो सकता है. 

calenderIcon 19:53 (IST)
shareIcon

गुयाना में फिर शुरू हुई बारिश

गुयाना में एक बार फिर बारिश शुरू हो गई है. इसके चलते अब ये तो तय है कि टॉस समस पर यानि 7.30 बजे से नहीं हो पाएगा. लेकिन, अगर बारिश ऐसे ही होती रही, तो मैच शुरू होना भी मुश्किल हो जाएगा. 

calenderIcon 19:37 (IST)
shareIcon

आउटफील्ड गीली होने के कारण टॉस में होगी देरी

भारत-इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले सेमीफाइनल मैच से पहले कभी बारिश आ रही है, तो कभी जा रही है. लेटेस्ट अपडेट सामने आई है कि आउटफील्ड गीली होने के कारण टॉस देरी से होगा. 

calenderIcon 19:28 (IST)
shareIcon

कवर्स में ढ़की हुई है पिच

गुयाना में पल-पल बदलते मौसम ने सभी की चिंता बढ़ा दी है. पिच कवर्स के नीचे ढ़की हुई है. ऐसे में अब सभी के जहन में सवाल आ रहा है कि क्या 7.30 बजे टॉस हो पाएगा या नहीं? 

calenderIcon 19:19 (IST)
shareIcon

अपनी ड्रीम-11 टीम में शामिल कर सकते हैं ये खिलाड़ी

अगर आप भी भारत-इंग्लैंड मैच के लिए ड्रीम इलेवन टीम बनाना चाहते हैं. तो आइए आपको बेस्ट ड्रीम टीम बताते हैं, जिसे चुनकर आप बड़े ईनाम जीत सकते हैं...


कप्तान - रोहित शर्मा


उपकप्तान -फिल सॉल्ट


विकेटकीपर - जोस बटलर, ऋषभ पंत


बल्लेबाज- विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, जॉनी बेयरस्टो


ऑलराउंडर - हार्दिक पांड्या, सैम करन


गेंदबाज- जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, 

calenderIcon 19:08 (IST)
shareIcon

फिर शुरू हुई बारिश

गुयाना से क्रिकेट फैंस के लिए बुरी खबर आ रही है. वहां, फिर बारिश शुरू हो गई है. मैदान पर आए प्रेजेटेटर्स छाता लिए नजर आए. हालांकि, अभी मैच शुरू होने में कुछ वक्त बाकी है. ऐसे में क्रिकेट फैंस बारिश रुकने की उम्मीद कर रहे हैं, ताकि एक हाईवोल्टेज सेमीफाइनल देखा जा सके. 

calenderIcon 18:58 (IST)
shareIcon

250 मिनट मिलेंगे एक्स्ट्रा

भारत-इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले सेमीफाइनल मैच के लिए भले ही आईसीसी ने रिजर्व डे ना रखा हो. लेकिन, 250 मिनट एक्स्ट्रा दिए गए हैं. जी हां, अगर बारिश नहीं रुकती है, तो मुकाबला भारतीय समयानुसार, रात 1.30 बजे भी शुरू हो सकता है. कम से कम 10 ओवर का मुकाबला होगा. 

calenderIcon 18:52 (IST)
shareIcon

भारत vs इंग्लैंड हेड टू हेड

टी-20 वर्ल्ड कप के इतिहास में भारत और इंग्लैंड के बीच 4 मैच खेले गए हैं. दोनों ही टीमों ने 2-2 मैच जीते हैं. वहीं, T20I रिकॉर्ड्स की बात करें, तो दोनों टीमों के बीच कुल 23 मैच खेले गए हैं, जिसमें 12 में भारत और 11 में इंग्लैंड को जीत दर्ज की है.

calenderIcon 18:44 (IST)
shareIcon

गुयाना में निकली धूप

क्रिकेट फैंस के लिए गुयाना से अच्छी खबर सामने आ रही है. जहां, कुछ देर पहले वहां बारिश हो रही थी, वहीं अब मौसम ने करवट ले ली है और बारिश बंद हो गई है. लेटेस्ट अपडेट यही है कि गुयाना में मौम बिलकुल साफ है और धूप निकल आई है...

calenderIcon 18:39 (IST)
shareIcon

गुयाना में मैच के दौरान भी है बारिश की प्रिडिक्शन

27 जून को गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल मैच खेला जाएगा. लेकिन, इस मैच पर बारिश का साया मंडरा रहा है. जी हां, गुरुवार को गुयाना में बारिश के चासंसे 30% से 70% तक हैं. भारत में भले ही ये मैच रात 8 बजे शुरू होगा, लेकिन लोकल टाइमजोन के हिसाब से ये मुकाबला सुबह 10.30 बजे से होगा और सुबह तो गुयाना में तेज बारिश की आशंका जताई जा रही है. 

calenderIcon 18:22 (IST)
shareIcon

मैच वॉशआउट होने पर किसे होगा फायदा?

भारत-इंग्लैंड मैच अगर बारिश के कारण कैंसिल होता है, तो इसका सीधा फायदा भारतीय टीम को होगा. यदि मैच कैंसिल होता है, तो इसका फायदा भारतीय टीम को ही होने वाला है. दरअसल, भारत बनाम इंग्लैंड सेमीफाइनल बारिश की भेंट चढ़ जाता है तो भारत फाइनल में पहुंच जाएगा, क्योंकि वह सुपर-8 राउंड में ग्रुप 1 में टॉप पर रही है और खेले गए तीनों मैच जीते हैं.

calenderIcon 18:20 (IST)
shareIcon

कैसी रहेगी प्रोविडेंस स्टेडियम की पिच?

भारत और इंग्लैंड के बीच टी-20 वर्ल्ड कप 2024 का दूसरा सेमीफाइनल मैच गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम पर खेला जाएगा. यहां की पिच की बात करें, तो ज्यादातर शुरुआत के ओवर में तेज गेंदबाजों को नई गेंद से मदद मिलती है. तेज गेंदबाज शुरुआत में विकेट चटकाने में कामयाब होते हैं. वहीं जैसे-जैसे पिच धीमी होती है तो यहां स्पिन गेंदबाजों को भी मदद मिलने लगती है, लेकिन इसके अलावा प्रोविडेंस स्टेडियम में बल्लेबाजों का बोलबाला रहता है. ऐसे में इस मैदान पर टॉस जीतने वाली टीम को काफी फायदा मिलेगा.