Advertisment

IND vs ENG Semi Final: जब पिछली बार सेमीफाइनल में भारत और इंग्लैंड की हुई थी भिड़ंत, टीम इंडिया को मिली थी शर्मनाक हार

IND vs ENG : भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल में पहुंच गया है. अब टीम इंडिया का सामना 27 जून को सेमीफाइनल में इंग्लैंड से होगी. पिछली बार साल 2022 में भी सेमीफाइनल में भारत का सामना इंग्लैंड से हुआ था.

author-image
Roshni Singh
New Update
IND vs ENG Semifinal

IND vs ENG Semifinal ( Photo Credit : Social Media)

IND vs ENG Semi Final T20 World Cup 2024: टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल में पहुंच गई है. पहले लीग स्टेज और फिर सुपर-8 में भी भारत ने अपने सारे मैच जीते और अजेय रहते हुए टॉप-4 में जगह पक्की कर ली है. सेंट लूसिया में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मुकाबले में भारत ने 24 रन से जीत दर्ज की और कंगारुओं से 2023 वर्ल्ड कप फाइनल का बदला पूरा कर लिया. अब रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया अपना सेमीफाइनल 27 जून को इंग्लैंड के खिलाफ खेलने उतरेगी. पिछली बार साल 2022 में भी भारत का सामना सेमीफाइनल में इंंग्लैंड से हुआ था. 

Advertisment

इंग्लैंड से सेमीफाइनल में भिड़ेगी टीम इंडिया

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया कमाल के फॉर्म में है. पहले लीग स्टेज और फिर सुपर-8 के सभी मैचों में जीत हासिल कर टीम इंडिया ने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया है.  सुपर-8 में भारत ग्रुप-1 का हिस्सा है, जिसमें बांग्लादेश, अफगानिस्तान और फिर ऑस्ट्रेलिया को हराकर रोहित एंड कंपनी ने सेमीफाइनल में एंट्री मारी है.

अब टीम इंडिया का सामना सेमीफाइनल में इंग्लैंड क्रिकेट टीम से होने वाला है. ये मैच भारतीय समयानुसार, रात 8 बजे, 27 जून को गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला जाएगा. आपको बता दें, ग्रुप-2 से साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड ने क्वालीफाई किया है. भारत का सामना इंग्लैंड से होगा. जबकि ग्रुप-1 से भारत के अलावा अफगानिस्तान और ऑस्ट्रेलिया की टीम में से कोई एक टीम टॉप-4 के लिए क्वालीफाई करेगी.

यह भी पढ़ें: Rohit Sharma : रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगाई फास्टेस्ट फिफ्टी, ये कारनामा करने वाले बने पहले बल्लेबाज

2022 के टी20 विश्व में इंग्लैंड से सेमीफाइनल में 10 विकेट से हारा था भारत

बता दें कि रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 खेला था. टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई थी, जहां उसका सामना इंग्लैंड से हुआ था. भारत को सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा था. इस मैच में भारत ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 168 रन बनाए थे. जवाब में इंग्लैंड की टीम ने 16 ओवर में 170 रन बनाकर जीत अपने नाम कर ली थी. 

Source : Sports Desk

T20 WORLD CUP 2024 ind vs eng semifinal IND vs ENG T20 World Cup 2024 Semifinal T20 World Cup 2024 semifinal ind vs eng semi final Semifinal ind-vs-eng India Semifinal Team India
Advertisment