Advertisment

IND vs PAK : रोहित शर्मा नहीं खेले तो कौन करेगा ओपनिंग? इस खिलाड़ी को मिल सकता है

IND vs PAK T20 World Cup 2024 : अगर पाकिस्तान के खिलाफ रोहित शर्मा नहीं खेलते हैं तो टीम इंडिया को मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है. उनकी गैरमौजूदगी में यशस्वी को मौका मिल सकता है.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
India T2O World Cup 2024

Team India( Photo Credit : Twitter)

IND vs PAK T20 World Cup 2024 : टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया 9 जून को पाकिस्तान के खिलाफ मैदान पर उतरेगी. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला न्यूयॉर्क में खेला जाएगा. फैंस इस मैच का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. इसी बीच खबर आ रही है कि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा प्रैक्टिस के दौरान चोटिल हो गए हैं. उनके अंगूठे में हल्की चोट लगी है. हालांकि इसको लेकर किसी भी तरह की आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आयी है. आयरलैंड के खिलाफ मुकाबले में रोहित शर्मा ने दमदार शतक जड़ा था. उन्होंने 52 रनों की पारी खेली थी. लेकिन सवाल यह है कि अगर रोहित शर्मा नहीं खेलते हैं तो टीम इंडिया के लिए ओपनिंग कौन करेगा. 

Advertisment

यशस्वी या संजू को मिल सकता है मौका 

आयरलैंड के खिलाफ मैच में रोहित शर्मा के साथ विराट कोहली ओपनिंग करने उतरे थे, लेकिन कोहली सिर्फ 1 रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन टीम इंडिया फिर भी कोहली को ओपनिंग का मौका दे सकती है. कोहली के साथ संजू सैमसन या यशस्वी जयसवाल से ओपनिंग कराया जा सकता है. यशस्वी कई मैचों में ओपनिंग कर चुके हैं. उनका अच्छा रिकॉर्ड रहा है. संजू ने बांग्लादेश के खिलाफ वॉर्म-अप मैच में ओपनिंग की थी, लेकिन कुछ खास नहीं कर सके और 1 रन बनाकर आउट हो गए थे.

टॉप ऑर्डर में खेल सकते हैं ऋषभ पंत 

Advertisment

आयरलैंड के खिलाफ मैच में ऋषभ पंत को नंबर 3 पर बैटिंग का मौका मिला था. 36 रनों की अहम पारी खेलकर टीम इंडिया को जीत दिलाई. पंत ने वॉर्म-अप मैच में अर्धशतक लगाया था. उन्होंने 32 गेंदों में 53 रन बनाए थे. ऐसे में वह पाकिस्तान के खिलाफ भी नंबर-3 पर बल्लेबाजी करते नजर आ सकते हैं. खास बात यह है कि वे फॉर्म में है और उनके पास इंटरनेशनल मैचों का अच्छा अनुभव भी है.

भारत बनाम पाकिस्तान हेड टू हेड (IND vs PAK Head To Head)

9 जून को न्यूयॉर्क में भारत और पाकिस्तान की टीमें 8वीं बार आमने-सामने आएंगी. आज तक टी-20 वर्ल्ड कप के इतिहास में 7 बार भारत-पाकिस्तान का मुकाबला हो चुका है. हेड टू हेड में पूरी तरह से टीम इंडिया का पलड़ा भारी दिख रहा है. 7 मैचों में से 5 मैच भारत ने जीते हैं, जबकि 1 मैच पाकिस्तान ने अपने नाम किया है, तो 1 मुकाबला बेनतीजा रहा है. हेड टू हेड रिकॉर्ड तो यही गवाही दे रहा है कि इस मैच में भारत का पलड़ा भारी रहने वाला है. 

Advertisment

Source : Sports Desk

T20 WORLD CUP 2024 India vs Pakistan India vs Pakistan Opening Team India Opening vs pak Rohit Sharma injury IND vs PAK New York India vs Pakistan T20 World Cup 2024 IND vs PAK ind vs paK Live Team India rohit sharma injury update
Advertisment
Advertisment