Advertisment

IND vs PAK : पाकिस्तान के खिलाफ इस प्लेइंग11 के साथ उतर सकती है टीम इंडिया, रोहित इन प्लेयर्स को देंगे मौका!

India vs Pakistan: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत और पाकिस्तान के बीच 9 जून को महामुकाबला खेला जाएगा. टीम इंडिया ने पिछले मैचों में आयरलैंड के खिलाफ जीत हासिल की थी. जबकि पाकिस्तान टीम को अमेरिका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा.

author-image
Roshni Singh
New Update
India vs Pakistan

India vs Pakistan ( Photo Credit : Social Media)

India vs Pakistan T20 World Cup 2024 : टी20 वर्ल्ड कप 2024 के 19वें मैच में रविवार यानी 9 जून को टीम इंडिया न्यूयॉर्क में पाकिस्तान के खिलाफ मैदान में उतरेगी. यह मुकाबला रविवार रात 8 बजे से खेला जाएगा. भारत और पाकिस्तान के​ खिलाड़ी जब आमने सामने क्रिकेट के मैदान पर होते हैं तो रोमांच अपने शिखर पर होता है. ऐसे में 9 जून को भी भारत-पाकिस्तान के बीच एक रोमांचक मुकाबले की फैंस को उम्मीद है. वहीं पाकिस्तानी टीम को अमेरिका के खिलाफ सुपर ओवर में हारकर उलटफेर का शिकार होना पड़ा. पाकिस्तानी टीम का मनोबल गिरा हुआ है. आइए जानते हैं, इस मैच के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन कैसी हो सकती है? 

Advertisment

ऐसी हो सकती है ओपनिंग जोड़ी

आयरलैंड के खिलाफ मैच में रोहित शर्मा के साथ विराट कोहली ओपनिंग करने उतरे थे, लेकिन कोहली सिर्फ 1 रन बनाकर आुट हो गए. अब देखना दिलचस्प होगा कि पाकिस्तान के खिलाफ मैच में भी कोहली ओपनिंग करने उतरे. हालांकि इसके चांस ज्यादा है. तीसरे नंबर पर एक बार फिर ऋषभ पंत को मौका मिल सकता है. पंत ने पिछले मैच में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए टीम को जीत दिलाई थी.

वहीं नंबर-4 पर टी20 के नंबर-1 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव खेलते नजर आ सकते हैं. ऑलराउंडर्स के तौर पर टीम में हार्दिक पांड्या और शिवम दुबे को जगह मिल सकती है. इन दोनों खिलाड़ियों के पास किसी भी वक्त मैच का रुख बदलने की काबिलियत है. इसके अलावा हार्दिक और दुबे जैसे प्लेयर्स जरूरत पड़ने पर गेंदबाजी भी कर सकते हैं.

Advertisment

इन गेंदबाजों को मिल सकती है जगह

तेज गेंदबाजी आक्रमण की जिम्मेदारी जसप्रीत बुमराह निभाते हुए नजर आएंगे. उनका साथ देने के लिए टीम में मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह को प्लेइंग11 में शामिल किया जा सकता है. वहीं स्पिनर्स की भूमिका में रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव निभाते नजर आ सकते हैं. कुलदीप पिछले कुछ समय से अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और वह टी20 क्रिकेट में काफी किफायती साबित होते हैं.

पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग11

Advertisment

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह और जसप्रीत बुमराह.

Source : Sports Desk

IND VS PAK Playing11 india vs pakistan playing 11 India vs Pakistan IND vs PAK T20 World Cup 2024 SURYAKUMAR YADAV Rohit Sharma hardik pandya IND vs PAK Shivam Dubey Virat Kohli Rishabh Pant t20 world cup 2024 ind vs pak playing 11
Advertisment
Advertisment