Advertisment

IND vs PAK : विराट कोहली फिर से पाकिस्तान को याद दिला सकते हैं मेलबर्न, लेकिन न्यूयॉर्क पिच से रहना होगा सावधान

T20 World Cup 2024 : विराट कोहली का पाकिस्तान के खिलाफ अब तक शानदार रिकॉर्ड रहा है. वे न्यूयॉर्क में भी 9 जून को पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में टीम इंडिया के लिए कमाल दिखा सकते हैं.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
Virat Kohli vs Pakistan

Virat Kohli vs Pakistan( Photo Credit : Social Media)

T20 World Cup 2024 IND vs PAK : टी20 वर्ल्ड कप 2024 के 19वें मैच में रविवार यानी 9 जून को टीम इंडिया न्यूयॉर्क में पाकिस्तान के खिलाफ मैदान में उतरेगी. भारत और पाकिस्तान के​ खिलाड़ी जब आमने सामने क्रिकेट के मैदान पर होते हैं तो रोमांच अपने शिखर पर होता है. ऐसे में 9 जून को भी भारत-पाकिस्तान के बीच एक रोमांचक मुकाबले की फैंस को उम्मीद है. वहीं इस मैच में विराट कोहली पर भी सबकी नजरें रहने वाली है, क्योंकि पाकिस्तान के खिलाफ कोहली का रिकॉर्ड शानदार रहा है. कोहली अब न्यूयॉर्क में पाकिस्तान के खिलाफ मैदान पर उतरेंगे, लेकिन न्यूयॉर्क की पिच बल्लेबाजी के लिए आसान नहीं होने वाली है.

Advertisment

आयरलैंड के खिलाफ की थी ओपनिंग

आयरलैंड के खिलाफ मैच में रोहित शर्मा के साथ विराट कोहली ओपनिंग करने उतरे थे, लेकिन कोहली सिर्फ 1 रन बनाकर आउट हो गए. न्यूयॉर्क की पिच अबतक बल्लेबाजों के लिए काफी मुश्किल रही है. यहां रन बनाना आसान नहीं है. अब देखना दिलचस्प होगा कि पाकिस्तान के खिलाफ मैच में भी कोहली ओपनिंग करने उतरते हैं कि नहीं और उनका इस पिच पर प्रदर्शन कैसा रहता है.

जब मेलबर्न में कोहली ने खेली यादगार पारी

साल 2022 में विराट कोहली ने मेलबर्न में पाकिस्तान के खिलाफ जो पारी खेली थी शायद ही कोई भूला हो. दरअसल टी20 वर्ल्ड कप 2022 का आयोजन ऑस्ट्रेलिया में हुआ था. इसमें भारत और पाकिस्तान का एक मैच मेलबर्न में खेला गया था. पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 159 रन बनाए. इसके जवाब में टीम इंडिया के लिए केएल राहुल और रोहित शर्मा ओपनिंग करने आए. रोहित 4 रन बनाकर आउट हुए. वहीं केएल राहुल भी 4 रन बनाकर चलते बने, लेकिन कोहली ने हार्दिक पांड्या के साथ पारी संभाली थी और टीम को 4 विकेट से एक यादगार जीत दिलाई थी. उन्होंने 53 गेंदों में नाबाद 82 रनों की पारी खेली, जिसमें 6 चौके और 4 छक्के शामिल थे. 

यह भी पढ़ें: IND vs PAK : अगर ऐसा हुआ तो पाकिस्तान के सामने भारत का उलटा पड़ जाएगा दांव? पूर्व क्रिकेटर ने कोहली को दी चेतावनी

विराट कोहली के पाकिस्तान के खिलाफ आंकड़ें

फॉर्मेट कोई भी हो, जब भी विराट कोहली पाकिस्तान के सामने उतरते हैं, तो वह और भी आक्रामक हो जाते हैं. कोहली ने अब तक टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 10 बार पाकिस्तान के खिलाफ बल्लेबाजी की है. इस दौरान उन्होंने 10 मैचों में 123.85 की स्ट्राइक रेट और 81.33 की औसत से 488 रन बनाए हैं. अब एक बार फिर रविवार को सभी की नजरें विराट कोहली पर टिकी होंगी.

वहीं कोहली के पाकिस्तान के खिलाफ ओवरऑल रिकॉर्ड को देखें तो वे कुल 26 मैच खेल चुके हैं. इस दौरान 1166 रन बनाए हैं. कोहली ने 3 शतक और 7 अर्धशतक जड़े हैं. उनका पाकिस्तान के खिलाफ सर्वश्रेष्ठ स्कोर 183 रन रहा है. 

यह भी पढ़ें: IND vs PAK T20 World Cup : भारत-पाकिस्तान मैच में उतरेंगे सबसे अनुभवी अंपायर्स, ICC ने बताया नाम

Advertisment

Source : Sports Desk

virat kohli india vs pakistan T20 WORLD CUP 2024 India vs Pakistan virat kohli vs Pakistan last over ind vs pak t20 world cup 2024 India vs Pakistan Live pak vs ind t20 world cup IND vs PAK India vs Pakistan New York ind vs paK Live Team India विराट कोहली
Advertisment