logo-image
लोकसभा चुनाव

VIDEO : विराट-रोहित लगे गले, हार्दिक लगे रोने... ट्रॉफी जीतने के बाद टीम इंडिया का सेलिब्रेशन हुआ वायरल

Team India Celebration : भारत ने साउथ अफ्रीका को फाइनल में हराकर टी-20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी जीत ली है. इस खिताबी जीत के बाद भारत ने जमकर सेलिब्रेशन किया...

Updated on: 30 Jun 2024, 06:35 AM

नई दिल्ली:

Team India Celebration : टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल मैच में साउथ अफ्रीका को हराकर भारत ने एक रोमांचक जीत दर्ज की. इसी के साथ भारत ने आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को खत्म करते हुए खिताबी जीत हासिल कर ली है. भारत-अफ्रीका के बीच एक बेहद रोमांचक मैच खेला गया, जिसमें भारत ने जीत हासिल करते हुए इतिहास रचा. इस खिताबी जीत के बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली सहित पूरी टीम ने जमकर जीत का जश्न मनाया. 

टीम इंडिया का सेलिब्रेशन

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल मैच को जीतकर भारत ने इतिहास रच दिया है. टीम इंडिया टूर्नामेंट में बिना एक भी मैच हारे ट्रॉफी जीतने वाली पहली टीम बन गई है. भारत ने फाइनल मैच में साउथ अफ्रीका को रोमांचक मैच में हराकर दूसरी टी-20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी उठाई. इस मैच में मिली जीत के बाद भारतीय खिलाड़ी अपने इमोशंस संभाल नहीं पाए और हर किसी की आंखों में खुशी के आंसू दिखे. रोहित शर्मा और विराट कोहली ने जोर से एक दूसरे को गले लगाया, तो वहीं रोहित ने हार्दिक पांड्या को किस किया. हर किसी का सेलिब्रेशन अलग ही था. हर भारतीय खिलाड़ी इस वक्त खुशी से झूम रहा है. 

इस बड़े मंच पर विराट कोहली ने अपने टी-20 करियर को अलविदा कहते हुए संन्यास की घोषणा कर दी है. उन्होंने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा कि ये उनका भारत के लिए आखिरी टी-20 वर्ल्ड कप था.

रोलर कोस्टर रहा फाइनल मैच

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेला गया फाइनल मैच किसी रोलर कोस्टर से कम नहीं था. हर ओवर के साथ मैच का रुख बदल रहा था. पहले बैटिंग करने उतरी भारतीय टीम ने 177 रनों का लक्ष्य खड़ा किया था. जवाब में अफ्रीकी टीम 20 ओवर में 169/8 का स्कोर ही बना सकी और भारत ने 7 रन से एक ऐतिहासिक जीत दर्ज की. भारत ने 11 साल बाद आईसीसी ट्रॉफी जीती है. वहीं, 2007 के बाद ये भारत का दूसरा टी-20 वर्ल्ड कप है. एमएस धोनी के बाद रोहित शर्मा भारत के लिए टी-20 वर्ल्ड कप जीतने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. 

ये भी पढ़ें : IND vs SA Final : विराट और रोहित ने एक साथ एक ही मैच में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, आज तक कोई नहीं कर पाया था ऐसा