Advertisment

IND vs SA : टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को दिया 177 रनों का लक्ष्य, विराट कोहली ने लूटी महफिल

IND vs SA Highlights : साउथ अफ्रीका के साथ खेले जा रहे फाइनल मैच में टीम इंडिया ने अच्छी बल्लेबाजी की और 20 ओवर में 176 रन बोर्ड पर लगा दिए हैं...

author-image
Sonam Gupta
एडिट
New Update
VIRAT AXAR

VIRAT AXAR( Photo Credit : Social Media)

IND vs SA Highlights : टी-20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मुकाबला भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जा रहा है. बारबाडोस के किंग्स्टन ओवल स्टेडियम में टॉस जीतकर रोहित शर्मा ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. भले ही भारत को शुरुआत अच्छी ना मिली हो, लेकिन उन्होंने बोर्ड पर 176 रनों का एक डिफेंडिंग टोटल लगा दिया है. भारतीय बल्लेबाजों ने अपना काम कर दिया है अब गेंदबाजों के कंधों पर ट्रॉफी जिताने की जिम्मेदारी है. खासतौर पर भारतीय स्पिनर्स पर सभी की नजरें होंगी.

Advertisment

टीम इंडिया ने दिया 177 रनों का लक्ष्य

साउथ अफ्रीका के साथ खेले जा रहे फाइनल मैच में टीम इंडिया ने 176 रनों का स्कोर खड़ा कर दिया है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया को शुरुआत अच्छी नहीं मिल पाई थी. रोहित शर्मा केशव महाराज ने दूसरे ही ओवर में भारत के 2 विकेट झटक लिए थे. पहले रोहित शर्मा 9(5) रन पर आउट हुए और फिर ऋषभ पंत डक पर ही पवेलियन लौट गए. तीसरा झटका सूर्यकुमार यादव के रूप में लगा, जिन्हें कगीसो रबाडा ने 3 रन पर चलता कर दिया.

हालांकि, फिर विराट कोहली और अक्षर पटेल के बीच पार्टनरशिप हुई, जिसने भारत को इस खराब शुरुआत से उबारा. अक्षर 31 गेंद पर 47 रन पर खेल रहे थे और काफी अच्छे लग रहे थे, लेकिन तभी क्विंटन डी कॉक ने उन्हें रन आउट कर पवेलियन भेज दिया. अक्षर ने अपनी पारी में 4 छक्के और 1 चौका लगाया.

Advertisment

इस दौरान विराट कोहली ने अपनी फिफ्टी पूरी की और गियर बदला. कोहली 76(59) रन पर मार्को यानसन का शिकार हुए. उन्होंने अपनी पारी में 6 चौके और 2 छक्के लगाए. कोहली के आउट होने के बाद शिवम दुबे 27(16) के स्कोर पर पवेलियन लौट गए. रविंद्र जडेजा आखिरी गेंद पर 2(2) पर आउट हुए और हार्दिक पांड्या दूसरे छोर से 5 रन बनाकर नाबाद लौटे. इस तरह भारत ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 176 रन बोर्ड पर लगा दिए हैं. 

अब गेंदबाजों के कंधों पर जीत की जिम्मेदारी

टी-20 वर्ल्ड कप फाइनल में भारत ने 177 रनों का लक्ष्य खड़ा किया है. ये एक डिफेंडिंग स्कोर है. पिच पर स्पिनर्स के लिए मदद है. ऐसे में अब भारत की स्पिन तिकड़ी एक्शन में आएगी और साउथ अफ्रीका को परेशान करेगी. कुलदीप यादव, अक्षर पटेल और रविंद्र जडेजा के अलावा, जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह भी विकेट चटकाकर साउथ अफ्रीका को कम से कम स्कोर पर रोकने में अहम भूमिका निभाएंगे. 

Advertisment

ये भी पढ़ें : IND vs SA Final : फाइनल से पहले सामने आई साउथ अफ्रीका की बड़ी कमजोरी, रोहित शर्मा आसानी से उठा सकते हैं फायदा

Source : Sports Desk

अक्षर पटेल T20 WORLD CUP 2024 भारत साउथ अफ्रीका फाइनल स्कोर india-vs-south-africa team india score virat kohli 76 ind-vs-sa विराट कोहली
Advertisment
Advertisment