Advertisment

IND vs SA Pitch Report : बारबाडोस की पिच पर किसे मिलेगी मदद? गेंदबाज या बल्लेबाज कौन मचाएगा गदर

IND vs SA Final Barbados Pitch Update : भारत और साउथ अफ्रीका के बीच मैच बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल स्टेडियम पर खेला जाएगा. आइए आपको बताते हैं कि केंगिंस्टन ओवल की पिच पर किसे मदद मिलेगी...

Advertisment
author-image
Sonam Gupta
New Update
IND vs SA Final Barbados Pitch Update

IND vs SA Final Barbados Pitch Update( Photo Credit : Social Media)

Advertisment

IND vs SA Final Barbados Pitch Update : टी-20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मैच भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जाएगा. ये महामुकाबला 29 जून, शनिवार को बारबाडोस में खेला जाएगा. एक ओर जहां, भारत 10 सालों बाद फाइनल में पहुंचा है, वहीं अफ्रीकी टीम पहली बार वर्ल्ड कप फाइनल खेलेगी. ऐसे में इस मैच का रोमांचक होना तय है. आइए आपको महामुकाबले से पहले बता देते हैं कि बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल स्टेडियम की पिच पर किसे मदद मिलने वाली है? 

Advertisment

बारबाडोस की पिच पर किसे मिलेगी मदद?

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच फाइनल मैच बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल स्टेडियम पर खेला जाएगा. अगर केंसिंग्टन ओवल की पिच की बात करें, तो यहां गेंद और बल्ले के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलती है. इस मैदान पर तेज गेंदबाजों को जहां उछाल के साथ गेंद को स्विंग कराने का भी मौका मिलता है. वहीं, मिडिल ओवर्स में स्पिनरों को भी इस पिच से मदद मिलती है. इतना ही नहीं केंसिंग्टन ओवल में बल्लेबाजों को भी मदद मिली है और उन्होंने जमकर रन बनाए हैं. 

 भारत ने इसी मैदान पर अफगानिस्तान को हराया था. कैरेबियन देशों के अन्य मैदानों से इतर यहां बड़े स्कोर देखने को मिलते हैं. हालांकि रन चेज करना यहां आसान नहीं होती. फाइनल मैच में टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी की फैसला कर सकती है.

Advertisment

बारबाडोस में कैसा है टीम इंडिया का रिकॉर्ड?

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मुकाबला बारबाडोस के किंग्स्टन ओवल में खेला जाएगा. यहां अब तक भारतीय टीम ने सिर्फ 3 मुकाबले खेले हैं. 2010 में भारत ने ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के खिलाफ इस मैदान पर खेला. वहीं, तीसरा मैच इसी टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में अफगानिस्तान के खिलाफ खेला था. उस मैच की बात करें, तो भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 181 रन बोर्ड पर लगाए थे और एक आसान जीत दर्ज की थी. आपको बता दें, इस मैदान पर भारत और साउथ अफ्रीका के बीच कोई टी-20 मैच नहीं खेला गया है. 

29 जून को कैसा रहेगा बारबाडोस का मौसम?

Advertisment

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टी-20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मैच बारबाडोस में खेला जाएगा. जहां, 29 जून को बारिश की काफी अधिक संभावना है. हालांकि, आईसीसी ने िस बड़े मैच के लिए 30 जून को बतौर रिजर्व डे रखा है. लेकिन, अगर फिर भी भारत-साउथ अफ्रीका सेमीफाइनल मैच नहीं हो पाता है और बारिश की भेंट चढ़ता है, तो कौन सी टीम ट्रॉफी जीतेगी? आपको बता दें, अगर किसी भी वजह से फाइनल मैच का नतीजा नहीं आ पाता है, तो भारत और साउथ अफ्रीका दोनों टीमों को ही ज्वॉइंट विनर घोषित कर दिया जाएगा. दोनों टीमें मिलकर ट्रॉफी उठाएंगी.

ये भी पढ़ें : ICC Rule For Final : बारिश में धुला भारत-साउथ अफ्रीका फाइनल मैच, तो कौन सी टीम जीतेगी ट्रॉफी?

Source : Sports Desk

T20 WORLD CUP 2024 cricket news in hindi india-vs-south-africa ind-vs-sa hindi cricket news ind vs sa pitch report Kensington Oval Barbados IND vs SA Final IND vs SA Final Barbados Pitch Update final pitch report kensington oval pitch report Barbados weat
Advertisment
Advertisment