logo-image
लोकसभा चुनाव

IND vs SA: विराट कोहली ने सही साबित की इस दिग्गज की भविष्यवाणी

Virat Kohli: विराट कोहली ने फाइनल मैच में 76 रन की पारी खेल इस दिग्गज की भविष्यवाणी सही साबित की.

Updated on: 29 Jun 2024, 11:12 PM

नई दिल्ली :

Virat Kohli: भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली टी 20 विश्व कप 2024 में ओपनर के रुप में नई भूमिका में थे. नया रोल विराट कोहली के लिए लकी साबित नही रहा था और वे पूरे विश्व कप में रनों के लिए तरसते रहे. इसके बावजूद भारतीय टीम ने अन्य खिलाड़ियों के दमदार प्रदर्शन के दम पर टीम को फाइनल में पहुँचा दिया. फाइनल जैसे अहम मैच में कोहली से एक विराट और यादगार पारी की जरुरत थी. कोहली ने इस मैच में भारतीय क्रिकेट फैंस को निराश नहीं किया. 

विराट ने भारतीय टीम को संभाला 

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला करने वाली टीम इंडिया 34 रन पर 3 विकेट गंवाने के बाद मुश्किल में थी. इस मुश्किल वक्त में विराट ने एक बार फिर टीम को संभाला. विराट ने 59 गेंद में 76 रन की पारी खेल भारत को 176 तक पहुँचाने में बड़ी भूमिका निभाई. विराट ने चौथे विकेट के लिए अक्षर पटेल के साथ 72 और फिर शिवम दुबे के साथ 5 वें विकेट के लिए 57 रन की साझेदारी की. अक्षर पटेल ने 31 गेंद में 47 रन और शिवम दुबे ने 16 गेंद में 27 रन बनाए. 

विराट ने सही साबित की भविष्यवाणी

विराट कोहली के खराब फॉर्म को देखते हुए सेमीफाइनल में रोहित शर्मा से उनके बारे में पूछा गया था. रोहित ने कहा था कि विराट एक अनुभवी खिलाड़ी हैं और लंबे समय से भारत के लिए खेल रहे हैं. उनकी फॉर्म को लेकर कोई चिंता नहीं है. हो सकता है फाइनल के लिए उन्होंने अपना सर्वश्रेष्ठ बचाकर रखा हो.

रोहित की ये बात विराट ने सही कर दी और और फाइनल में 76 रन की दमदार पारी खेली. बता दें कि भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ और पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने भी विराट से फाइनल में बड़ी पारी की उम्मीद की थी जो सही साबित हुई. बता दें कि फाइनल मैच से पहले खेले सभी मैचों में विराट फ्लॉप रहे थे और 7 मैचों में उनके बल्ले से सिर्फ 75 रन निकले थे. 

यह भी पढ़ें- IND vs SA: विराट कोहली के मुरीद हुए अंबाती रायडू, फाइनल की 76 रन की पारी देखने के बाद सम्मान में कही ये बात