Advertisment

T20 वर्ल्ड कप : सेमीफाइनल की उम्मीदें बरकरार, अब टीम इंडिया को करनी होगी ये दुआ

कैसे अब भारत की इन दो जीतों ने हालात बदल दिए हैं. कल के मैच में रोहित शर्मा और के एल राहुल ने शानदार बेटिंग की. सिर्फ 39 गेंदों में ही स्कॉटलैंड की टीम को हरा कर रख दिया.

author-image
Shubham Upadhyay
एडिट
New Update
Team india

Team india ( Photo Credit : Twitter)

Advertisment

T20 World Cup : भारत ने अपने शुरुआती मैच बड़े अंतर से हारे थे. चाहे वो पाकिस्तान का हो या फिर न्यूजीलैंड का. इसी के चलते वर्ल्ड कप से बाहर होने को लगभग टीम है. लेकिन अब जैसे पिछले दो मुकाबले टीम ने खेले हैं, उसे देख कर कुछ उम्मींद बढ़ गयी हैं कि टीम इंडिया सेमीफाइनल में जाकर चमत्कार कर सकती है. हालांकि इसकी उम्मींद कम ही है, क्योंकि भारत को इसके लिए अफ़ग़ानिस्तान पर निर्भर होने की जरूरत है. चलिए आगे बताते हैं आपको कैसे अब भारत की इन दो जीतों ने हालात बदल दिए हैं. कल के मैच में रोहित शर्मा और के एल राहुल ने शानदार बेटिंग की. सिर्फ 39 गेंदों में ही स्कॉटलैंड की टीम को हरा कर रख दिया.

उम्मींद भी यही थी कि टीम बड़ी जीत दर्ज़ करे. नेट रन की बात करें तो टीम का रन रेट ग्रुप 2 में सभी टीमों से अच्छा है. लेकिन टीम को अगर सेमी फाइनल की टिकट कटानी है तो दुआ करनी होगी कि अफगानिस्तान की टीम न्यूजीलैंड को मात दे दे. पर ज्यादा अंतर से नहीं। ऐसे में न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के 6-6 पॉइंट हो जायेंगे। जिसके बाद इंडिया को नामीबिया को बड़े अंतर से हराना होगा.

और अगर सब कुछ ठीक रहता है तो पॉइंट्स के मामले में भारत आगे निकल जाएगा. और बुक कर लेगा अपनी टिकट सेमीफाइनल में. हालांकि क्रिकेट के खेल में कुछ भी कहा नहीं जा सकता। कब क्या पलट जाए. दो मैचों से पहले भारत की टीम एक दम डाउन लग रही थी. लेकिन अब टीम में नई जान सी आ गई है. ऐसे में भारत को अपनी तरफ से पूरी कोशिश करनी चाहिए.

अफगानिस्तान टीम की बात करें तो टीम ने औसत का ही खेल दिखाया है. अगर टीम अपनी पूरी छमता के साथ खेले तो न्यूजीलैंड की टीम को हरा भी सकती है. तो ऐसे में हम सभी भारतीय 7 तारीख को होने वाले इस मैच में अफ़ग़ानिस्तान की जीत की दुआ करेंगे.

HIGHLIGHTS

  • रोहित शर्मा और के एल राहुल ने शानदार बैटिंग की
  • टीम इंडिया सेमीफाइनल में जाकर चमत्कार कर सकती है
  • भारत को इसके लिए अफ़ग़ानिस्तान पर निर्भर होने की जरूरत 

Source : Sports Desk

Virat Kohli ICC T20 World Cup 2021 IND vs SCotland Semifinal scenario Team India IND Vs SCO 2021
Advertisment
Advertisment