Advertisment

IND vs USA : बारिश पाकिस्तान की डूबो सकती है नैया, जानें भारत-यूएसए मैच हुआ रद्द तो किसे होगा फायदा

T20 World Cup 2024 IND vs USA : भारत और यूएसए के बीच न्यूयॉर्क में टी20 वर्ल्ड कप का मुकाबला खेला जाना है. टीम इंडिया का पिछला मैच बारिश की वजह से काफी प्रभावित हुआ था.

author-image
Roshni Singh
New Update
IND vs USA Rain Update

IND vs USA Weather Report( Photo Credit : Social Media)

IND vs USA T20 World Cup 2024 : भारत और यूएसए के बीच टी20 वर्ल्ड कप का मुकाबला खेला जाना है. दोनों टीमों 12 जून यानी बुधवार शाम को न्यूयॉर्क में आमने-सामने होंगी. टीम इंडिया लगातार अपने दोनों मैच जीतकर ग्रुप ए की पॉइंट्स टेबल में टॉप पर है. वहीं यूएसए दूसरे नंबर पर है. उसने भी दो मैच खेले हैं और दोनों जीते हैं. वहीं पाकिस्तान एक जीत के साथ तीसरे नंबर पर है. ऐसे में सवाल यह उठ रहा है कि भारत-यूएसए का मैच रद्द हुआ तो किसे फायदा होगा? अब लड़ाई सुपर 8 में पहुंचने की है. भारत-पाक के मैच का सीधा कनेक्शन पाकिस्तान से जुड़ चुका है.

Advertisment

USA के खिलाफ मैच जीतते ही टीम इंडिया सुपर-8 के लिए क्वालीफाई कर लेगी, लेकिन अगर बारिश की वजह से मुकाबला रद्द होता है फिर भारत और यूएसए को 1-1 पॉइंट मिलेगा. ऐसे में भारत और यूएसए के पास 5-5 पॉइंट्स हो जाएंगा और इससे सबसे ज्यादा नुकसान पाकिस्तान को होगा. पाकिस्तान अभी पॉइंट्स टेबल में 2 पॉइंट्स के साथ तीसरे नंबर पर है. उसने 3 मैच खेले हैं और 1 जीता है. अगर पाकिस्तान एक बचा हुआ मैच जीत भी जाता है तो उसके पास 4 ही पॉइंट्स हो पाएंगी. ऐसे में वह सुपर-8 से बाहर हो जाएगा. 

यह भी पढ़ें: IND vs USA : भारत में जन्मे ये 5 खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप में खेलेंगे टीम इंडिया के खिलाफ! मचा सकते हैं धमाल

IND vs PAK का मैच 9 जून को न्यूयॉर्क में ही मैच खेला गया था और यह मुकाबला बारिश की वजह से प्रभावित हुआ था. हालांकि  रद्द नहीं हुआ, बल्कि देरी से शुरू हुआ. वहीं श्रीलंका और नेपाल के बीच खेले जाने वाला मैच बारिश की वजह से रद्द हो चुका है. वहीं पाकिस्तान को सुपर 8 में पहुंचने के लिए अपना आखिरी मैच बड़े अंतर से जीतना होगा. इससे अलावा बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान की टीम टीम इंडिया की भी जीत की दुआ करेंगी. इससे यूएसए का नेट रन रेट खराब होगा और पाकिस्तान बड़े अंतर से जीतती है तो उसका नेट रन रेट बेहतर होगा. बता दें कि T20 World Cup 2024 के सुपर 8 में साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया की टीमें पहुंच चुकी हैं. वहीं नामीबिया और ओमान टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं.

Advertisment

Source : Sports Desk

T20 WORLD CUP 2024 IND vs USA Live india vs usa rain update india vs usa rain IND vs USA Indian Cricket team Rohit Sharma India Vs USA ind vs usa weather report Virat Kohli Team India
Advertisment
Advertisment