logo-image
लोकसभा चुनाव

IND vs ZIM: पहले T20 मैच में कैसा रहेगा पिच का मिजाज? बल्लेबाज या गेंदबाज, जानें किसे मिलेगी मदद

IND vs ZIM Pitch Report and Weather Forecast : भारत और जिम्बाब्वे के बीच पहला मुकाबला 6 जुलाई को हरारे में खेला जाएगा. आइए आपको बताते हैं कि हरारे की पिच और मौसम कैसा रहेगा...

Updated on: 05 Jul 2024, 07:07 PM

नई दिल्ली:

IND vs ZIM Pitch Report and Weather Forecast : भारत में टी-20 वर्ल्ड कप 2024 की जीत का जश्न मनाया जा रहा है. तो वहीं शुभमन गिल की कप्तानी वाली भारतीय टीम जिम्बाब्वे दौरे पर है. जहां, भारत और जिम्बाब्वे के बीच 5 मैचों की टी-20 सीरीज खेली जाने वाली है. इसका पहला मुकाबला 6 जुलाई को हरारे में खेला जाएगा. इस मुकाबले से पहले आइए जान लेते हैं कि हरारे की पिच कैसी रहने वाली है और मौसम का मिज्जा कैसा रहेगा. कहीं बारिश इस मैच को प्रभावित तो नहीं करेगी.

कैसा रहेगा हरारे का मौसम? (Harare Weather On 6th July)

भारत और जिम्बाब्वे के बीच पहला टी-20 मैच हरारे में खेला जाने वाला है. क्रिकेट फैंस के लिए अच्छी खबर ये है कि हरारे का मौसम 6 जुलाई को बिलकुल साफ रहने वाला है, वहां बारिश की कोई संभावना नहीं जताई गई है. तापमान 26 से 8 डिग्री रह सकता है. ह्यूमिडिटी 17 से 31 प्रतिशत तक रह सकती है. वहीं हवा 8 से 10 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती है.

हरारे स्पोर्ट्स क्लब की पिच कैसी होगी? (Harare Pitch Report)

भारत और जिम्बाब्वे के बीच खेली जाने वाली टी20 सीरीज के सभी मुकाबले हरारे स्पोर्ट्स क्लब में ही खेले जाएंगे. इस स्टेडियम की पिच की बात करें, तो ये क्रिकेट खेलने के लिए एक बेहतरीन सतह है, क्योंकि यह गेंदबाजों और बल्लेबाजों दोनों को समान सहायता प्रदान करती है. यहां की सतह सख्त है और विकेट में उछाल अधिक रहता है, जिससे बल्लेबाज को मदद मिलती है क्योंकि सतह ठोस होने के कारण गेंद आसानी से बल्ले पर आती है. ऐसे में 6 जुलाई को एक हाईस्कोरिंग मैच देखने को मिल सकता है. 

कैसा है हेड टू हेड रिकॉर्ड (IND vs ZIM Head to Head Record) 

भारत और जिम्बाब्वे के बीच अब तक टी-20 इंटरनेशनल में अब तक कुल 8 मैच खेले गए हैं, जिसमें 6 मैच टीम इंडिया ने जीते हैं, जबकि 2 मैचों में जिम्बाब्वे ने जीत दर्ज की है. आपको बता दें, शुभमन गिल की कप्तानी में भारत की B टीम इस दौरे पर गई है.

ये भी पढ़ें : कप्तान रोहित से कोच द्रविड़ तक... इन 34 लोगों में बंटेंगे प्राइज मनी के 125 करोड़, जानें किसे मिलेंगे कितने करोड़