Advertisment

IND W vs PAK W: टीम इंडिया को जीत के लिए बनाने होंगे इतने रन, बिस्माह का अर्धशतक

विमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2023 का चौथा मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जा रहा है. पाकिस्तान ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तानी टीम ने 4 विकेट खोकर 149 रनों का स्कोर खड़ा किया है.

author-image
Satyam Dubey
एडिट
New Update
Team India

Team India( Photo Credit : File Photo)

विमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2023 का चौथा मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जा रहा है. पाकिस्तान ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तानी टीम ने 4 विकेट खोकर 149 रनों का स्कोर खड़ा किया है. भारतीय महिला टीम को जीत के लिए 150 रन बनाने होंगे. पाकिस्तान के लिए कप्तान बिस्माह मारूफ ने सबसे ज्यादा रनों की पारी खेली. भारतीय महिला टीम की तरफ से राधा यादव ने सबसे ज्यादा विकेट लिया. 

Advertisment

पाकिस्तान महिला टीम से मुनीबा अली और जावेरिया खान सलामी बल्लेबाजी करने आईं. पाक को 10 रन के स्कोर पर जावेरिया खान के रूप में पहला झटका लगा. उन्होंने 8 रन बनाए. पाकिस्तान को दूसरा झटका मुनीबा अली के रूप में दूसरा झटका लगा. मुनीबा ने 12 रनों की पारी खेली.  निदा डार के रूप में पाकिस्तान को तीसरा झटका 43 रनों पर लगा. पाकिस्तान को चौथा झटका सिदरा अमीन के रूप में 68 रनों के स्कोर पर लगा. इसके बाद भारतीय गेंदबाज पाकिस्तान का कोई विकेट नहीं ले पाए. 

यह भी पढ़ें: WPL Auction 2023: ह्यूज एडमीड्स नहीं मलिका कराएंगी ऑक्शन, बड़ी-बड़ी ऐक्ट्रेस को देती हैं मात

बिस्माह मारूफ ने पाकिस्तान के लिए कप्तानी पारी खेली. वह एक छोर को आखिरी दौर तक संभाले रखीं. उन्होंने 55 गेंदों का सामना करते हुए 123 की स्ट्राइक रेट से नाबाद 68 रनों की पारी खेली. जबकि नंबर छह पर बल्लेबाजी करने आईं आएशा आमीन ने तूफानी पारी खेली. उन्होंने 25 गेंदों का सामना करते हुए 172 की शानदार स्ट्राइक रेट से नाबाद 43 रनों की पारी खेली. उन्होंने अपनी इस पारी के दौरान दो चौके और दो छक्के जड़े. इन दोनों बल्लेबाजों की शानदार बल्लेबाजी की वजह से पाकिस्तान 150 रनों का टारगेट टीम इंडिया को दे पाई है.  

Advertisment

यह भी पढ़ें: WPL 2023: 409 प्लेयर्स का नाम शॉर्टलिस्ट, विमेंस प्रीमियर लीग को लेकर सामने आई बड़ी अपडेट

भारतीय गेंदबाजों की बात करें तो राधा यादव ने बेहतरीन गेंदबाजी की है. उन्होंने 4 ओवर की गेंदबाजी की 5.25 की बेहतरीन इकानमी रेट से 21 रन खर्च कर 2 विकेट अपने नाम किया. दीप्ति शर्मा ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 39 रन खर्च कर एक विकेट लिया. पूजा वस्त्राकर ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 30 रन खर्च कर खर्च कर एक विकेट लिया. इसके अलावा किसी भी भारतीय गेंदबाज को विकेट नहीं मिला.  

Ind w vs pak w t20
Advertisment
Advertisment