Advertisment

IND vs PAK : न्यूयॉर्क में टीम इंडिया रचेगी इतिहास! पाकिस्तान को हराते ही बना देगी वर्ल्ड रिकॉर्ड

India vs Pakistan: टी20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला आज खेला जाएगा. इस मैच में टीम इंडिया की नजर एक वर्ल्ड रिकॉर्ड पर है.

author-image
Roshni Singh
New Update
IND vs PAK

Team India( Photo Credit : Social Media)

IND vs PAK T20 World Cup 2024:  भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 का महामुकाबला आज न्यूयॉर्क में खेला जाएगा. फैंस इस मैच का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. टीम इंडिया ने आयरलैंड को हारकर टूर्नामेंट में शानदार आगाज किया है. वहीं पाकिस्तान की टीम अमेरिका से हार गई थी. दोनों टीमें इस मैच को जीतना चाहेगी. ऐसे में दोनों टीमों के बीच एक रोमांचक मुकाबले की उम्मीद है. वहीं, टीम इंडिया के पास इस मैच में एक वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का मौका होगा.

Advertisment

पाकिस्तान पर टीम इंडिया का दबदबा

पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया हमेशा भारी पड़ी है. दोनों टीमों के बीच अबतक 12 टी20 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से 9 मैचों में टीम इंडिया ने जीत हासिल की है. वहीं, टी-20 वर्ल्ड कप के इतिहास में 7 बार भारत-पाकिस्तान का मुकाबला हो चुका है. हेड टू हेड में पूरी तरह से टीम इंडिया का पलड़ा भारी दिख रहा है. 7 मैचों में से 5 मैच भारत ने जीते हैं, जबकि 1 मैच पाकिस्तान ने अपने नाम किया है, तो 1 मुकाबला बेनतीजा रहा है. हेड टू हेड रिकॉर्ड तो यही गवाही दे रहा है कि इस मैच में भारत का पलड़ा भारी रहने वाला है. 

वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के करीब टीम इंडिया

Advertisment

बता दें टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में अबतक किसी भी टीम ने विरोधी को 7 बार नहीं हराया है. ऐसे में टीम इंडिया आज के मैच में पाकिस्तान को हरा देती है तो वह एक वर्ल्ड रिकॉर्ड को अपने नाम कर लेगी और वह टी20 वर्ल्ड कप मे एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली टीम बन जाएगी. फिलहाल इस रिकॉर्ड में भारत, पाकिस्तान और श्रीलंका की टीम संयुक्त रूप से पहले नंबर पर है. भारत ने पाकिस्तान को 6 बार हराया है. वहीं, पाकिस्तान ने बांग्लादेश के खिलाफ 6 मैचों में जीत हासिल की है. जबकि श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को 6 बार धूल चटाई है. 

टी20 वर्ल्ड कप में एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा जीत

भारत बनाम पाकिस्तान - 6 जीत

Advertisment

पाकिस्तान बनाम बांग्लादेश - 6 जीत

श्रीलंका बनाम वेस्टइंडीज - 6 जीत

ऑस्ट्रेलिया बनाम बांग्लादेश - 5 जीत 

इंग्लैंड बनाम श्रीलंका - 5 जीत

Source : Sports Desk

T20 WORLD CUP LIVE T20 WORLD CUP 2024 India vs Pakistan Babar azam India vs Pakistan Live T20 World Cup Most wins against one team in T20 World Cup Rohit Sharma T20 World Cup Record india vs pakistan match IND vs PAK ind vs paK Live Virat Kohli
Advertisment
Advertisment