logo-image
लोकसभा चुनाव

T20 World Cup 2024 : टी20 वर्ल्ड कप 2024 में IND vs PAK की दोबारा होगी भिड़ंत, जानें कैसे

T20 World Cup 2024 : भारत और पाकिस्तान की टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 में दोबारा भिड़ंत हो सकती है. एक बार फैंस को दोनों के बीच रोमांचक मुकाबले देखने को मिल सकते हैं. जानें मौजूदा समय में क्या समीकरण बन रहे हैं.

Updated on: 11 Jun 2024, 05:41 PM

नई दिल्ली:

India vs Pakistan : टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान टीम की हालत काफी खराब है. बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान टीम पहल अमेरिका और फिर भारत से मुकाबला हार गई है. शुरुआती दोनों मुकाबलों में हारने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम इस वक्त टेंशन में है. सवाल ये है ​कि टीम कहीं टी20 वर्ल्ड कप के पहले ही राउंड से बाहर ना हो जाए. जिसकी संभावना अभी काफी ज्यादा लग रही है. फैंस भी काफी निराश हैं.

भारत और पाकिस्तान के बीच जब भी भिड़ंत होती है तो एक हाईवोल्टेज वाला मुकाबला देखने को मिलती है. फैंस को उम्मीद है कि T20 World Cup 2024 में दूसरी बार दोनों टीमें आमने-सामने आ सकती हैं, लेकिन पाकिस्तान टीम के शुरुआती दोनों मुकाबले हारने के बाद उनका सपना अधर में पड़ता हुआ नजर आ रहा है. 

हालांकि अभी भी पाकिस्तान के 'सुपर 8' में पहुंचने की संभावना है, लेकिन इसके लिए पाकिस्तान टीम को अपने बचे दोनों मुकाबलों में जीत हासिल करनी होगी. इसके अलावा उसे दुआ करनी होगी कि यूएसए की टीम शेष बचे अपने दोनों मुकाबले हार जाए. इसके बाद पाकिस्तान और यूएसए की टीम में जिस टीम का रनरेट अच्छा रहेगा. उसे भारत के साथ 'सुपर 8' में एंट्री मिलेगी. 

साल 2022 में शुरुआत 2 मैच हारा था पाकिस्तान, फिर खेला फाइनल

पाकिस्तान टीम साल 2009 में पहली बार टी20 वर्ल्ड कप की चैंपियन बनी थी, लेकिन इसके बाद से टीम को अपने दूसरे खिताब का इंतजार है. T20 World Cup 2024 में भी पाकिस्तान टीम मुश्किलों में है, लेकिन ऐसा पहली बार नहीं हुआ है. दरअसल पाकिस्तान को साल 2022 के टी20 वर्ल्ड कप के भी शुरुआत अपने पहले दोनों मैचों में जिम्बाब्वे और भारत से हार का सामना करना पड़ा था. लेकिन इसके बाद टीम ने फाइनल में जगह बनाई और रनरअप रही. 

यह भी पढ़ें: 'पाकिस्तान को छोड़ देना चाहिए खेलना...' बाबर आजम की टीम पर भड़का पूर्व क्रिकेटर

पाकिस्तान के शेष बचे दोनों मुकाबले इस प्रकार हैं

11 जून - पाकिस्तान बनाम कनाडा 
16 जून - पाकिस्तान बनाम आयरलैंड 

यूएसए के शेष बचे मुकाबले

12 जून - यूएसए बनाम भारत 
14 जून -  यूएसए बनाम आयरलैंड