logo-image
लोकसभा चुनाव

IND vs BAN: बारिश की वजह से रद्द होता है भारत-बांग्लादेश मैच तो किसे होगा फायदा? जानें क्या है समीकरण

IND vs BAN Weather Report: भारत और बांग्लादेश के बीच सुपर-8 का मैच आज एंटीगा में सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच से पहले फैंस के लिए एक बुरी खबर सामने आई है.

Updated on: 22 Jun 2024, 03:16 PM

नई दिल्ली:

IND vs BAN Weather Report: भारत का आज टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 में बांग्लादेश से सामना होगा. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम एंटिगुआ में खेला जाएगा. टीम इंडिया ने सुपर-8 के अपने पहले मैच में अफगानिस्तान को हराया था. अब रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया इस मैच में बड़े अंतर से जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करना चाहेगी. हालांकि बांग्लादेश भी टीम इंडिया को कई मौकों पर कड़ी टक्कर दी है. अगर टीम इंडिया यह मैच जीत जाती है तो उसके सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावना बढ़ जाएगी, लेकिन बारिश भारत-बांग्लादेश मैच को प्रभावित कर सकती है.

कैसा रहेगा एंटीगुआ का मौसम?

भारत-बांग्लादेश के बीच खेला जाने वाला मैच एंटीगुआ में खेला जाएगा. भारतीय समयानुसार ये मैच रात 8 बजे से शुरू होगा. यदि मौसम की बात करें, तो बारिश इस मैच में खलल डाल सकती है. दरअसल, दिन में बारिश की प्रिडिक्शन 23% तक है. ऐसे में बारिश भारत-बांग्लादेश मैच के मजे को किरकिरा कर सकती है. हालांकि, सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में सुविधाएं अच्छी हैं. इसलिए बारिश रुकने के कुछ ही देर में मैच को शुरू किया जा सकेगा. यानी बारिश की वजह से मैच रद्द नहीं होगा. 

टीम इंडिया की नजर सेमीफाइनल पर 

T20 World Cup 2024 में टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन किया है औJ एक भी मैच नहीं हारी है. भारत ने अबतक 5 में से 4 मैचों में जीत हासिल किया है औक एक मैच बारिश की वजह से रद्द हुआ था. ऐसे में अगर भारतीय टीम इस मुकाबले को जीतेगी तो वह सेमीफाइनल में अपनी दावेदारी को और मजबूत कर लेगी. वहीं, बांग्लादेश के लिए ये मैच करो या मरो जैसा रहेगा. बांग्लादेश को अगर हार मिलती है तो फिर वो टूर्नामेंट से बाहर हो सकते हैं, लेकिन अगर बारिश की वजह से मैच रद्द होता है तो टीम इंडिया मुश्किल में पड़ा सकती है.

बारिश की वजह से रद्द होता मैच तो क्या होगा?

बारिश की वजह से भारत और बांग्लादेश का मैच रद्द होता है तो दोनों टीमों को 1-1 प्लाइंट्स मिल जाएगे. ऐसे में भारत की मुश्किलें बढ़ सकती है. दरअसल T20 World Cup 2024 के सुपर-8 में इस वक्त ऑस्ट्रेलिया दो अंकों के साथ टॉप पर है, जबकि भारत इतने ही अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है. बेहतर नेट रन रेट कारण ऑस्ट्रेलिया पहले नंबर पर है. ऐसे में भारत अगर भारत बांग्लादेश को हरा देता तो उसके 4 अंक हो जाएंगे, लेकिन अगर बारिश की वजह 1 प्वाइंट्स मिलता है तो भारत के 3 प्वाइंट्स हो जाएंगे. ऐसे में सेमीफाइनल के लिए टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ सकती है, क्योंकि भारत का अगला मैच ऑस्ट्रेलिया से है.