Advertisment

IND vs BAN: आज बांग्लादेश से होगी भारत की भिड़ंत, जानें एंटिगुआ में कैसा है टीम इंडिया का रिकॉर्ड

India vs Bangladesh: भारत और बांग्लादेश के बीच आज टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 का मुकाबला विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम एंटिगुआ में खेला जाएगा. चलिअ जानते हैं कि इस मैदान पर टीम इंडिया का रिकॉर्ड कैसा रहा है.

author-image
Roshni Singh
New Update
IND vs BAN

Indian Cricket Team( Photo Credit : Twitter)

India vs Bangladesh, T20 World Cup 2024 : भारत का आज टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सुपर-8 के अपने दूसरे मुकाबला में बांग्लादेश से सामना होगा. ये मैच विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम एंटिगुआ में खेला जाएगा. टीम इंडिया ने सुपर-8 के अपने पहले मैच में अफगानिस्तान को करारी शिकस्त दिया था. अब रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया इस मैच में बड़े अंतर से जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करना चाहेगी. हालांकि बांग्लादेश भी टीम इंडिया को कई मौकों पर कड़ी टक्कर दी है. इसलिए भारतीय टीम पूरी मजबूती के साथ इस  मैच में उतरेगी. चलिए जानते हैं कि विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम एंटिगुआ में टीम इंडिया का रिकॉर्ड कैसा रहा है.

Advertisment

विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम एंटिगुआ में पहली बार T20I मैच खेलेगा भारत

टीम इंडिया यहां पहली बार टी20 इंटरनेशनल मुकाबला खेलने उतरेगी. टीम इंडिया ने यहां सिर्फ 2 टेस्ट और 4 वनडे मुकाबला खेली है. इसके अलावा बांग्लादेश की बात करें तो यहां टीम ने एक टी20 मुकाबला खेला है जो इसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 में आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था. यह मैच बारिश से प्रभावित रहा और बांग्लादेश को डकवर्थ लुईस नियम के तहत 28 रनों से हार का सामना करना पड़ा. इस दौरान टीम इंडिया ने दोनों टेस्ट में जीत हासिल की है. जबकि 2 वनडे मैचों को अपने नाम किया है.

यह भी पढ़ें: IND vs BAN Dream11 Prediction: भारत-बांग्लादेश मैच में ये हो सकती है बेस्ट ड्रीम11 टीम, इन्हें बनाएं कप्तान

Advertisment

कैसी रहेगी एंटिगुआ की पिच?

भारत और बांग्लादेश के बीच मुकाबला एंटीगुआ के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम, नॉर्थ साउंड में खेला जाएगा. यहां की पिच की बात करें, तो बल्लेबाजों की मौज रहने वाली है. ऐसे में सभी को भारतीय बल्लेबाजों से बड़ी पारियों की उम्मीद रहेगी. यहां टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अब तक 6 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें 4 मैचों में टारगेट का पीछा करने वाली टीम ने जीत हासिल की है तो वहीं सिर्फ 2 मुकाबलों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम मैच को जीत सकी है. एंटीगुआ के इस मैदान पर अब तक 19 T20I मैच खेले हैं और इसमें से पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 12 जबकि टारगेट का पीछा करने वाली टीम ने 7 बार मैच को अपने नाम किया है. 

Source : Sports Desk

T20 WORLD CUP 2024 india records in antigua india records in vivian richards stadium india-vs-bangladesh India vs Bangladesh Live cricket news in hindi sports news in hindi IND vs BAN IND vs BAN Pitch Report
Advertisment
Advertisment