logo-image
लोकसभा चुनाव

India vs Canada: बारिश तो बारिश फ्लोरिडा में बाढ़ आने का भी है खतरा, ऐसे मौसम में ICC उठाएगी कोई कदम?

India vs Canada: भारत और कनाडा के बीच ग्रुप स्टेज का आखिरी मैच 15 जून को खेला जाना है. मैच पर भारी बारिश का साया है.

Updated on: 14 Jun 2024, 04:51 PM

नई दिल्ली :

India vs Canada:  टी 20 विश्व कप 2024 में ग्रुप स्टेज का अपना आखिरी मैच खेलने के लिए भारतीय टीम फ्लोरिडा पहुँच चुकी है. टीम इंडिया विश्व कप के यूएसए लेग में पहली बार कोई मैच न्यूयॉर्क के बाहर खेलेगी. 15 जून को ये मैच कनाडा के खिलाफ खेला जाएगा. कनाडा का प्रदर्शन इस विश्व कप में साधारण रहा है. इसलिए भारतीय टीम की मैच में जीत की संभावना शत प्रतिशत है. हालांकि इस मैच में कनाडा को भी अंक मिलने की संभावना है. आईए जानते हैं ये कैसे संभव होगा. 

भारी बारिश की संभावना 

भारत और कनाडा के बीच फ्लोरिडा में 15 जून को होने वाले मैच पर बारिश का साया है. मौसम विभाग के मुताबिक मैच के दिन बारिश की 50 प्रतिशत संभावना है. फ्लोरिडा में बारिश कई दिनों से हो रही है और इसी वजह से श्रीलंका और नेपाल के बीच होने वाले मैच को भी रद्द कर दिया गया था.  ये भारत-कनाडा मैच में भी हो सकता है. बता दें कि फ्लोरिडा में हो रही भारी बारिश की वजह से कई फ्लाइट को भी कैंसल किया गया है. इसलिए मैच होने की संभावना बेहद कम है.   

कनाडा को इस तरह हो सकता है फायदा 

भारतीय टीम ग्रुप स्टेज के अपने तीन मैचों में आयरलैंड, पाकिस्तान और अमेरिका को हराकर 6 अंकों के साथ ग्रुप ए में शीर्ष पर है. अगर भारतीय टीम कनाडा पर जीत दर्ज करती है तो 8 अंक के साथ और बारिश की वजह से अंक शेयर करने की स्थिति में 7 अंक के साथ सुपर 8 में पहुँचेगी.

बात अगर कनाडा की करें तो ये टीम पिछले 3 मैचों में सिर्फ आयरलैंड के खिलाफ जीत हासिल कर सकी है. अमेरिका और पाकिस्तान से उसे हार का सामना करना पड़ा है. बारिश का फायदा उसे 1 अंक के रुप में हो सकता है क्योंकि इसकी संभावना न के बराबर है कि वो मैच खेलकर भारत के खिलाफ अंक हासिल करे. 

भारतीय टीम के सुपर 8 मुकाबल तय 

कनाडा के खिलाफ होने वाले मैच के परिणाम से भारतीय टीम पर कोई  असर नहीं पड़ने वाला है. भारतीय टीम सुपर 8 में पहुँच चुकी है और किन तीन टीमों के साथ उसके मैच होंगे ये भी तय हो चुका है. टीम इंडिया सुपर 8 का अपना पहला मैच 20 जून को अफगानिस्तान से, दूसरा मैच 22 जून को बांग्लादेश और तीसरा मैच 24 जून को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी.

यह भी पढ़ें- Euro Cup 2024 : 15 जून से शुरू है यूरो कप, जानें कब-कहां और कितने बजे से भारतीय फैंस देख सकेंगे LIVE