Advertisment

IND vs ENG Semi Final: भारत के सेमीफाइनल में इस अंपायर के नहीं होने पर खुश हुए फैंस, जानें वजह

रिचर्ड कैटलबोरो पिछले कुछ सालों से आईसीसी टूर्नामेंट में जब भी भारत के मुकाबले में अंपायरिंग की तब टीम इंडिया के साथ कुछ अच्छा नहीं हुआ है.

author-image
Roshni Singh
New Update
umpire

Richard Kettleborough( Photo Credit : Social Media)

IND vs ENG T20 WC Semi Final: टीम इंडिया (Team India) ने टी20 वर्ल्ड के सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. भारत ने सुपर-12 के टॉप पर रहते हुए सेमीफाइनल एंट्री लिया है. टीम इंडिया अब इंग्लैंड (England) के खिलाफ सेमीफाइनल खेलेगी. यह सेमीफाइनल 10 नंबर को एडिलेड (Adelaide) के मैदान पर खेला जाएगा. इस मुकाबले के लिए आईसीसी ने अंपायर और अन्य अधिकारियों के नाम का ऐलान कर दिया है. इस घोषणा के बाद टीम इंडिया के फैंस काफी खुश नजर आ रहे हैं. अंपायर रिचर्ड कैटलबोरो (Richard Kettleborough) भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले सेमीफाइनल में अंपायरिंग नहीं करेंगे.

Advertisment

भारत-इंग्लैंड के सेमीफाइनल में ये होंगे अंपायर

सोमवार को आईसीसी ने भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले सेमीफाइनल मुकाबले के लिए अंपायरों की नामों की घोषणा की. इस मुकाबले में कुमार धर्मसेना और पॉल रीफेल आईसीसी के दो फील्ड अंपायर होंगे. क्रिस गफ्फनी थर्ड अंपायर होंगे. वहीं रोड टकर फोर्थ अंपायर और डेविड बून मैच रेफरी के रूप में काम करेंगे. 

रिचर्ड कैटलबोरो के ना होने पर क्यों खुश हो रहे फैंस?

Advertisment

दरअसल, रिचर्ड कैटलबोरो पिछले कुछ सालों से आईसीसी टूर्नामेंट में जब भी भारत के मुकाबले में जब भी अंपायरिंग की तब टीम इंडिया के साथ कुछ अच्छा नहीं हुआ है. साल 2019 का वनडे वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल जब उन्होंने अंपायरिंग की थी तब एमएस धोनी (MS Dhoni) रन आउट हो गए थे. वहीं उन्होंने पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भी भारत के नॉकआउट मुकाबले में अंपायरिंग की थी. ऐसे कई उदाहरण है कि जब भी रिचर्ड कैटलबोरो भारत के मैच में अंपायरिंग करते हैं तो टीम इंडिया के लिए अनलकी साबित होते हैं. 

Advertisment
Advertisment

रिचर्ड कैटलबोरो साल 2014 टी20 वर्ल्ड कप, वनडे वर्ल्ड कप 2015, टी20 वर्ल्ड कप 2016, चैंपियंस ट्रॉफी 2017 में भी वह टीम इंडिया के मुकाबले में शामिल थे और भारत के लिए अनलकी साबित हुए हैं. यही कारण है कि फैंस उनके नहीं चुने जाने पर सोशल मीडिया पर अपनी खुशी का इजहार कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: Virat Kohli: विराट कोहली ने पहली बार जीता ICC का यह अवॉर्ड, सिकंदर रजा-मिलर को पछाड़ा

Source : Sports Desk

भारत बनाम इंग्लैंड ind vs eng semifinal richard kettleborough india icc knockout india vs england semifinal umpires india-vs-england ind-vs-eng india vs england semifinal richard kettleborough india match ind vs e टी20 क्रिकेटर ऑफ द ईयर 2022 Richard Kettleborough
Advertisment
Advertisment