logo-image
लोकसभा चुनाव

IND vs ENG Semifinal: भारत और इंग्लैंड के सेमीफाइनल मैच के लिए नहीं रखा गया रिजर्व डे, इसके पीछे की ये है वजह

IND vs ENG Semifinal T20 World Cup 2024: भारत और इंग्लैंड के सेमीफाइनल मैच के लिए रिजर्व डे नहीं रखा गया है. अगर यह मुकाबला बारिश की वजह से प्रभावित हुआ तो टीम इंडिया को इसका फायदा होगा.

Updated on: 27 Jun 2024, 10:25 AM

नई दिल्ली:

IND vs ENG Semifinal T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का दूसरा सेमीफाइनल मैच 27 जून को भारत और इंग्लैंड के बीच गुयाना में खेला जाएगा. वहीं पहला सेमीफाइनल मैच भी इसी दिन सुबह 6 बजे से दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच खेला जाएगा. त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में दोनों टीमें आमने-सामने होंगी. बता दें कि दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्तान मुकाबले के लिए रिजर्व डे रखा गया है. लेकिन दूसरे सेमीफाइनल मैच के लिए रिजर्व डे नहीं है. अगर IND vs ENG का सेमीफाइनल मैच बारिश की वजह से प्रभावित हुआ तो सिर्फ अतिरिक्त समय मिलेगा. 

भारत और इंग्लैंड मैच में बारिश की संभावना

भारत और इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल मैच 27 जून को गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला जाएगा. लेकिन, इस मैच पर बारिश का साया मंडरा रहा है. गुरुवार को गुयाना में बारिश के संभावना 30% से 70% तक हैं. भारत में भले ही ये मैच रात 8 बजे शुरू होगा, लेकिन लोकल टाइमजोन के हिसाब से ये मुकाबला सुबह 10.30 बजे से होगा और सुबह तो गुयाना में तेज बारिश की आशंका जताई जा रही है. हालांकि, इस बात में शक नहीं है कि गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम का ड्रेनेज सिस्टम काफी अच्छा है. ऐसे में बारिश रुकने के थोड़ी देर बाद ही मैच शुरू हो सकता है.

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2024 Semifinal Live Streaming: एक ही दिन खेले जाएंगे दोनों सेमीफाइनल, जानें कब-कहां और कैसे फ्री में देख सकेंगे Live मैच

भारत-इंग्लैंड मैच के लिए क्यों नहीं रखा गया रिजर्व डे?

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के दूसरे सेमीफाइनल के लिए रिजर्ड डे नहीं है, क्योंकि दूसरे सेमीफाइनल और फाइनल के बीच सिर्फ एक दिन का गेप है. T20 World Cup 2024 का फाइनल मैच शनिवार यानी 29 जून को खेला जाएगा. इस वजह से दूसरे सेमीफाइनल के लिए रिजर्व डे नहीं रखा गया है. अगर यह मैच बारिश की वजह से रद्द हुआ तो टीम इंडिया फाइनल में चली जाएगी. भारतीय टीम पॉइंट्स टेबल में टॉप पर है.

यह भी पढ़ें: SA vs AFG Semifinal: साउथ अफ्रीका का चोकर्स वाला टैग ही अफगानिस्तान को दिला सकता है फाइनल का टिकट, सेमीफाइनल में बेहद खराब रिकॉर्ड