Advertisment

T20 World Cup 2024 : इस नए मैदान पर टीम इंडिया की बढ़ सकती है मुश्किलें, रोहित बिग्रेड को रहना होगा सतर्क

India vs Ireland T20 World Cup 2024 : भारत और आयरलैंड के बीच 5 जून को न्यूयार्क में टी20 वर्ल्ड कप 2024 का मुकाबला खेला जाना है. इससे पहले वहां की पिच को लेकर कुछ अच्छी नहीं आ रही हैं.

author-image
Roshni Singh
New Update
India vs Ireand T20 World Cup 2024

Team India( Photo Credit : Twitter)

India vs Ireland T20 World Cup 2024 : भारत टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपना पहला मैच 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ खेलेगा. दोनों टीमो न्यूयॉर्क के नासाऊ क्रिकेट स्टेडियम में आमने-सामने होंगी. दोनों टीमों का टूर्नामेंट में यह पहला मुकाबला होगा और दोनों ही जीत के साथ अपने अभियान का आगाज करना चाहेंगी. भारत को इस मुकाबले में जीत का दावेदार माना जा रहा है, लेकिन इससे पहले कुछ अच्छी खबरें नहीं आ रही हैं. दरअसल जिस पिच पर यह मुकाबला खेला जाना है वहां की पिच काफी स्लो देखने को मिली है.

Advertisment

न्यूयार्क में खेला जाएगा भारत बनाम आयरलैंड मुकाबला 

भारत और आयरलैंड के बीच 5 जून को खेला जाना वाला मुकाबला न्यूयार्क के स्टेडियम पर होना है, लेकिन इस मैदान पर इस टूर्नामेंट का जो पहला मैच खेला गया था, उसमें पिच का मिजाज कुछ अच्छा नहीं रहा था. यह मैच श्रीलंका और साउथ अफ्रीका के बीच 3 जून को खेला गया था और यह बहुत की कम स्कोर वाला मुकाबला रहा. पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की टीम 19.1 ओवर में 77 रन ही सिमट गई. माना जा रहा था कि साउथ अफ्रीका जैसी मजबूत टीम इस स्कोर को बहुत ही जल्दी हासिल कर लेगी, लेकिन ऐसा नहीं हो सका.

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2024 : आयरलैंड के इन 5 प्लेयर्स से 'रोहित सेना' को रहना होगा सावधान, नहीं तो पलट सकते हैं बाजी

Advertisment

इस मैदान पर नहीं लगा एक भी अर्धशतक 

78 रनों का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम को 16.2 ओवर में 2 विकेट गंवाकर लक्ष्य को हासिल किया है. खास बात यह रही कि दोनों टीमों में से किसी एक भी बल्लेबाज ने फिफ्टी तक का आंकड़ा पार नहीं कर सका. अब इसी मैदान पर भारत और ऑयरलैंड के मुकाबला खेला जाना है. ऐसे में पिच पिछले मुकाबले की तरह रहती है तो भारत के लिए यहां मुश्किलें खड़ी हो सकती है. अब देखना दिसचस्प होगा कि टीम इंडिया यहां कैसा प्रदर्शन करती है.

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2024: अफगानिस्तान और युगांडा के मैच में हुआ कमाल, टी20 वर्ल्ड के बने ये 3 बड़े रिकॉर्ड

Advertisment

Source :Sports Desk

India vs Ireland T20 WORLD CUP 2024 भारत बनाम आयरलैंड New York Cricket Stadium World Cup 2024 T20 World Cup Rohit Sharma India vs Ireland T20 World Cup Virat Kohli
Advertisment
Advertisment