Advertisment

IND vs IRE Weather Report : भारत-आयरलैंड मैच के दिन कैसा रहेगा न्यूयॉर्क का मौसम, क्या बारिश बिगाड़ेगी खेल?

IND vs IRE : आयरलैंड के खिलाफ भारत को टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपना पहला मुकाबला खेलना है. इस मैच का आयोजन नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम किया जाएगा. चलिए जानते हैं कि 5 जून को यहां का मौसम कैसा रहने वाला है.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
India vs Ireland Weather Report

India vs Ireland Weather Report ( Photo Credit : Social Media)

India vs Ireland Weather Report World Cup 2024 : भारत और आयरलैंड के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 का मुकाबला आज (5 जून) खेला जाएगा. दोनों टीमें न्यूयॉर्क के नासाऊ क्रिकेट स्टेडियम में आमने-सामने होंगी. इस टूर्नामेंट में दोनों ही टीमों का यह पहला मुकाबला होगा. ऐसे में दोनों जीत के साथ अपने अभियान का आगाज करना चाहेगी. न्यूयॉर्क के इस मैदान पर अभी तक टूर्नामेंट का एक मुकाबला खेला गया है जो काफी लो-स्कोरिंग रहा था. ऐसे में दोनों टीमों के स्पिनर इस मुकाबले में अपनी टीमों के लिए काफी अहम भूमिका अदा कर सकते हैं. हालांकि टीम इंडिया को इस मुकाबले के लिए पूरी तरह से फेवरेट माना जा रहा है.

Advertisment

कैसा रहेगा मौसम का हाल (India vs Ireland Weather Report)

T20 World Cup 2024 में खेले जा रहे मुकाबलों के दौरान बारिश का असर देखने को मिला है. ऐसे में फैंस को भारत के मुकाबले से पहले भी न्यूयॉर्क के मौसम की चिंता हो रही है. यूएसए में खेले गए कई मैच बारिश के कारण धुल गए हैं. ऐसे में फैंस चाहेंगे कि बारिश भारत और आयरलैंड के बीच खेले जाने वाले मुकाबले में बाधा न डाले. मौसम अपडेट के अनुसार, इस मैच के दौरान न्यूयॉर्क में तापमान 22 डिग्री सेल्सियस से 21 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की उम्मीद है और बारिश की कोई संभावना नहीं है.

भारत बनाम आयरलैंड पिच रिपोर्ट (India vs Ireland Pitch Report)

Advertisment

भारत और आयरलैंड के बीच 5 जून को खेला जाना वाला मुकाबला न्यूयार्क के स्टेडियम पर होना है, लेकिन इस मैदान पर इस टूर्नामेंट का जो पहला मैच खेला गया था वह श्रीलंका और साउथ अफ्रीका के बीच 3 जून को खेला गया था और यह बहुत की कम स्कोर वाला मुकाबला रहा. पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की टीम 19.1 ओवर में 77 रन ही सिमट गई.

माना जा रहा था कि साउथ अफ्रीका जैसी मजबूत टीम इस स्कोर को बहुत ही जल्दी हासिल कर लेगी, लेकिन ऐसा नहीं हो सका. 78 रनों का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम को 16.2 ओवर में 2 विकेट गंवाकर लक्ष्य को हासिल किया है. खास बात यह रही कि दोनों टीमों में से किसी एक भी बल्लेबाज ने फिफ्टी तक का आंकड़ा पार नहीं कर सका. इस मैच में पूरी तरह से गेंदबाजों का दबदबा देखने को मिला था. तेज गेंदबाज के साथ-साथ स्पिनर्स को भी इस पिच पर मदद मिल रही थी.

दोनों टीमों का स्क्वॉड

Advertisment

भारतः रोहित शर्मा (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन, शिवम दुबे, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज.

आयरलैंडः पॉल स्टर्लिंग (कप्तान), मार्क एडायर, रॉस एडायर, एंड्रयू बालबर्नी, कर्टिस कैंफर, गैरेथ डेलानी, जॉर्ज डॉकरेल, ग्राहम ह्यूम, जोश लिटिल, बैरी मैकार्थी, नील रॉक, हैरी टेक्टर, लोर्कन टकर, बेन व्हाइट, क्रेग यंग.

Advertisment

Source :Sports Desk

India vs Ireland T20 WORLD CUP 2024 nassau county international cricket stadium india vs ireland weather report ind vs ire weather report india vs ireland t20 world cup 2024 Cricket News Hindi
Advertisment
Advertisment