Advertisment

IND vs PAK Head to Head : टीम इंडिया के साथ है हेड टू हेड रिकॉर्ड, जानें कितनी बार पाकिस्तान को चटा चुके हैं धूल

IND vs PAK Head to Head : भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले हाईवोल्टेज मैच से पहले यदि आप दोनों टीमों के हेड टू हेड रिकॉर्ड पर गौर करें, तो देख सकते हैं कि टीम इंडिया का पलड़ा भारी दिख रहा है...

author-image
Sonam Gupta
एडिट
New Update
IND vs PAK Head to Head

IND vs PAK Head to Head( Photo Credit : Social Media)

IND vs PAK Head to Head : टी-20 वर्ल्ड कप 2024 का 19वां मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा. ये मैच न्यूयॉर्क के के नसाउ क्रिकेट स्टेडियम में होने वाला है. भारत ने इस टूर्नामेंट में अपना पहला मैच आयरलैंड के साथ खेला था, जिसमें जीत दर्ज की थी. वहीं, पाकिस्तान को अपने पहले मैच में अमेरिका के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा था. अब भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले हाईवोल्टेज मैच पर सभी की नजरें टिकी हुई हैं. 

Advertisment

भारत बनाम पाकिस्तान हेड टू हेड (IND vs PAK Head To Head)

9 जून को न्यूयॉर्क के नसाउ क्रिकेट स्टेडियम में भारत और पाकिस्तान की टीमें 8वीं बार टी-20 वर्ल्ड कप के मंच में आमने-सामने आएंगी. आज तक टी-20 वर्ल्ड कप के इतिहास में 7 बार भारत-पाकिस्तान का मुकाबला हो चुका है. हेड टू हेड में पूरी तरह से टीम इंडिया का पलड़ा भारी दिख रहा है. 7 मैचों में से 5 मैच भारत ने जीते हैं, जबकि 1 मैच पाकिस्तान ने अपने नाम किया है, तो 1 मुकाबला बेनतीजा रहा है.हेड टू हेड रिकॉर्ड तो यही गवाही दे रहा है कि इस मैच में भारत का पलड़ा भारी रहने वाला है. 

टॉस जीतने वाली टीम का पलड़ा रहता है भारी

Advertisment

क्या आप जानते हैं कि 2007 के बाद से भारत और पाकिस्तान की टीमें जब-जब टी-20 वर्ल्ड कप में आमने-सामने आई है, तब-तब दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम यानि चेजिंग टीम ने जीत हासिल की है. यदि आप रिकॉर्ड्स पर गौर करें, तो ये कहना गलत नहीं होगा कि टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में खेले जाने वाले भारत-पाकिस्तान मैच में जो टीम टॉस जीतेगी, उसका पलड़ा भारी हो जाएगा. 

2012 नें लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने 8 विकेट से मैच जीता. 2014 में भी भारत ने चेज किया और 6 विकेट से मैच अपने नाम किया. 2016 में 6 विकेट से इंडिया ने जीत दर्ज की. 2021 में पाकिस्तान ने चेज करने का फैसला किया और 10 विकेट से जीत हासिल की. इसके बाद 2022 में भारत ने 4 विकेट से मुकाबला अपने नाम किया.

ये भी पढ़ें : इंग्लिश के चक्कर में फिर हुई पाकिस्तान की बेइज्जती, बाबर की बात सुनकर हंसी नहीं रोक पाएंगे आप

Advertisment

Source : Sports Desk

team india vs pakistan head to head T20 WORLD CUP 2024 India vs Pakistan IND vs PAK Head to Head T20 World Cup cricket news in hindi t20 world cup news in hindi IND vs PAK
Advertisment
Advertisment