Advertisment

IND vs PAK : भारत-पाकिस्तान मैच पर मंडराया बारिश का साया, ICC के इस नियम ने बढ़ाई सबकी चिंता

IND vs PAK Weather : भारत और पाकिस्तान के बीच 9 जून को हाईवोल्टेज मैच खेला जाएगा. इस मैच का इंतजार हर क्रिकेट प्रेमी बेसब्री से कर रहा है. लेकिन, इससे पहले 9 जून को न्यूयॉर्क के मौसम ने सभी की चिंता बढ़ा दी है. 

Advertisment
author-image
Sonam Gupta
New Update
IND vs PAK Weather

IND vs PAK Weather( Photo Credit : Social Media)

Advertisment

IND vs PAK Weather : टी-20 वर्ल्ड कप 2024 की तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही हैं. 2 जून से शुरू हो रहे इस टूर्नामेंट का पहला मुकाबला टीम इंडिया आयरलैंड के साथ 5 जून को न्यूयॉर्क में खेलेगी. इसके बाद भारत बनाम पाकिस्तान मैच, जिसका हर कोई बेसब्री से इंतजार कर रहा है, वो मैच 9 जून को खेला जाएगा. लेकिन, हाईवोल्टेज मैच से पहले एक ऐसा नियम सामने आया है, जिसने हर किसी की चिंता बढ़ा दी है. इतना ही नहीं 9 जून को भारत बनाम पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच पर बारिश का साया मंडरा रहा है...

Advertisment

कैसा रहेगा न्यूयॉर्क का मौसम?

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 का सबसे बड़ा मुकाबला 9 जून को खेला जाएगा, जब भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने आएंगी. इस मैच का इंतजार हर क्रिकेट प्रेमी बेसब्री से कर रहा है. लेकिन, इससे पहले 9 जून को न्यूयॉर्क के मौसम ने सभी की चिंता बढ़ा दी है. 

दरअसल, ये मैच स्थानीय समयानुसार सुबह 10 बजे , जबकि भारतीय समयानुसार शाम के 8 बजे से खेला जाएगा. वेदर अपडेट के मुताबिक, न्यूयॉर्क में सुबह 6 बजे धूप होगी, लेकिन जैसे ही मैच का समय होगा, बारिश आने की संभावना है. सुबह 10 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक मौसम इसी तरह रह सकता है.

Advertisment

ICC ने नहीं रखा रिजर्व डे

2 जून से शुरू होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले बड़ी जानकारी सामने आ रही है कि आईसीसी ने सुपर-8 मैच मुकाबलों के लिए कोई रिजर्व डे नहीं रखा है. इतना ही नहीं दूसरे सेमीफाइनल के लिए भी रिजर्व डे नहीं है. अब यदि सुपर-8 मैचों के दौरान बारिश होती है, तो नतीजा निकालने के लिए दोनों टीमों के बीच 5-5 ओवर का मैच कराया जा सकता है. लेकिन, अगर ये भी संभव नहीं हो पाता, तो दोनों टीमों को 1-1 अंक मिलेगा.

अब यहां गौर करने वाली बात ये है कि यदि भारत बनाम पाकिस्तान मैच में बारिश विलेन बनती है और दोनों टीमों को 1-1 अंक मिलते हैं. तो भारत के लिए सेमीफाइनल में पहुंचना भी मुश्किल हो सकता है. हालांकि, रोहित शर्मा एंड कंपनी को बाकी के 3 लीग मैचों में जीत सुनिश्चित करनी ही होगी, ताकि वह इस मैच के बारिश में धुलने के बाद भी 7 अंकों के साथ आसानी से अगले राउंड में पहुंच सकें. 

Advertisment

Source : Sports Desk

India vs Pakistan T20 WORLD CUP 2024 IND vs PAK टी20 वर्ल्ड कप 2024 sports news in hindi cricket news in hindi T20 WC 2024 New York Weather 9 June T20 World Cup 2024 Super 8
Advertisment
Advertisment