Advertisment

IND vs PAK : भारत-पाकिस्तान मैच के लिए बदली जाएगी न्यूयॉर्क की पिच, ICC ने भी जताई हैरानी

IND vs PAK T20 World Cup 2024 : 9 जून को भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले मुकाबले से पहले आईसीसी ने एक बड़ा बयान दिया है. ICC ने कहा है कि इस मैच के लिए पिच में बदलाव किया जा रहा है.

author-image
Roshni Singh
New Update
IND vs PAK Pitch Report

IND vs PAK( Photo Credit : Social Media)

IND vs PAK : भारत और पाकिस्तान का मैच 9 जून को न्यूयार्क के नसाउ काउंटी स्टेडियम में खेला जाना है. मैच का फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. भारत ने टूर्नामेंट में अपना पहला मैच आयरलैंड के खिलाफ जीता. वहीं अमेरिका ने पाकिस्तान को हराकर टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे बड़ा उलटफेर किया, यूएसए ने सुपर ओवर में पाकिस्तान को हरा दिया. ऐसे में 9 जून को जब भारत-पाकिस्तान के बीच एक रोमांचक मुकाबले की फैंस को उम्मीद है. 

Advertisment

न्यूयॉर्क की पिच की हालत खराब!

IND vs PAK मैच पर पूरी दुनिया की नजरें होंगी, लेकिन जिस मैदान पर यह मुकाबला खेला जाने वाला है उसकी पिच की हालत बेहद ही खराब है. ऐसे में ICC ने इस मैच से पहले पिच को लेकर बड़ा बयान दिया है. ICC का मानना है कि नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में पिचें मानकों के अनुरूप नहीं हैं और उसने वादा किया कि टी20 वर्ल्ड कप के बचे हुए मैचों के लिए इसमें सुधार किया जाएगा.  

यह भी पढ़ें: Narendra Modi : नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनने पर केविन पीटरसन ने अनोखे अंगाज में दी बधाई, जानें क्या कहा

Advertisment

बीते दिन जब भारत और आयरलैंड के यहां मैच खेला गया तो बल्लेबाजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. रोहित शर्मा पिच की उछाल की वजह से चोटिल हो गए, जिसके बाद उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा. पंत भी चोटिल हुए थे, हालांकि वह मैदान छोड़कर नहीं गए. नसाउ स्टेडियम में गेंद बहुत ज्यादा मूवमेंट कर रही है, इसलिए अभी तक पहले खेलने वाली टीम ने इस मैदान पर 100 रन का आंकड़ा भी नहीं छुआ है. ऐसे में पिच को लेकर काफी सवाल खड़े हो रहे हैं.

ICC ने दिया बड़ा बयान

9 जून को भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले मैच में के परिणाम में पिच की बड़ी भूमिका रहेगी. ICC ने इस बड़े मुकाबले से पहले एक बयान जारी कर कहा कि हम मानते हैं कि इस स्टेडियम की पिच उस तरह नहीं खेली जैसा हम सभी चाहते थे. वर्ल्ड क्लास ग्राउंड टीम पिछले मैच की समाप्ति के बाद से लगातार कड़ी मेहनत कर रही है, ताकि बचे हुए मैचों के लिए बेहतर पिच उपलब्ध कराई जा सके. ऐसे में माना जा सकता है कि भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान पिच में बदलाव देखने को मिल सकता है.

Advertisment

Source : Sports Desk

T20 WORLD CUP 2024 India vs Pakistan nassau county international cricket stadium nassau county pitch IND vs PAK Pitch Report Indian Cricket team IND vs PAK Team India
Advertisment
Advertisment