Advertisment

IND W vs WI W: पाकिस्तान के बाद अब वेस्टइंडीज की बारी, मंधाना की वापसी पक्की!

भारतीय महिला टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2023 के अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान को हराने के बाद बुधवार को वेस्टइंडीज से भिड़ेगी. हरमनप्रीत की कप्तानी में टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप में शानदार आगाज किया है.

Advertisment
author-image
Satyam Dubey
New Update
Indian Women Team

Indian Women Team ( Photo Credit : File Photo)

Advertisment

भारतीय महिला टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2023 के अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान को हराने के बाद बुधवार को वेस्टइंडीज से भिड़ेगी. हरमनप्रीत की कप्तानी में टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप में शानदार आगाज किया है. पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मुकाबले में भारतीय महिला टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना अंगूठे की चोट की वजह से प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं हो पाईं थीं. उनकी जगह यास्तिका भाटिया ने सलामी बल्लेबाजी की थी. लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जाने वाले मुकाबले में मंधाना की वापसी पक्की मानी जा रही है. ऐसे में आइए जानते हैं कि क्या हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन. 

Advertisment

वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन की बात करें तो स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा सलामी बल्लेबाजी करती हुईं नजर आ सकती हैं. नंबर तीन पर हरलीन देओल बल्लेबाजी करने आ सकती हैं. नंबर चार पर टीम की दिग्गज बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्स बल्लेबाजी करने आ सकती हैं. पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मुकाबले में जेमिमा ने मैच जिताऊ अर्धशतकीय पारी खेली थी. उम्मीद है कि इस मुकाबले में भी उनके बल्ले से बड़ी पारी देखने को मिलेगी. 

नंबर पांच पर कप्तान हरमनप्रीत कौर बल्लेबाजी करती हुईं नजर आ सकती हैं. पाकिस्तान के खिलाफ हुए पहले मैच में वह जल्द ही आउट होकर पवेलियन लौट गईं थीं. जब वह आउट हुईं थी तो टीम की स्थिति ठोड़ी खराब हुई थी, लेकिन इस मुकाबले में उम्मीद है कि कौर कप्तानी पारी खेलती हुई नजर आएंगी. नंबर छह पर दीप्ति शर्मा बैटिंग करती हुईं नजर आएंगी. इस मुकाबले में उनसे भी सभी को काफी उम्मीदें हैं. उम्मीद है कि वह गेंद और बल्ले दोनों से बेहतरीन प्रदर्शन करती हुईं नजर आएंगी. 

यह भी पढ़ें: Women's Premier League का शेड्यूल जारी, जानें कब होगा आगाज और कहां खेला जाएगा फाइनल

Advertisment

भारतीय महिला टीम की विकेटकीपर बल्लेबाज ऋचा घोष नंबर सात पर बल्लेबाजी करती हुईं नजर आ सकती हैं. वह तूफानी बल्लेबाजी करने के लिए जानी जाती हैं. उम्मीद है कि वह कैरेबियन टीम के गेंदबाजों की जमकर खबर लेंगी. गेंदबाजी की बात करें तो पूजा वस्त्राकर, राजेश्वरी गायकवाड़, राधा यादव, रेणुका सिंह ठाकुर कैरेबियन बल्लेबाजों को छकाते हुए नजर आएंगी. 

यह भी पढ़ें: WPL Auction 2023: RCB को मिल गया कप्तान! अब कोई दिक्कत नहीं

भारतीय महिला टीम की संभावित प्लेइंग इलेवन: स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, हरलीन देओल, जेमिमा रोड्रिग्ज, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), दीप्ति शर्मा, ऋचा घोष (विकेटकीपर), पूजा वस्त्राकर, राजेश्वरी गायकवाड़, राधा यादव, रेणुका सिंह ठाकुर.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • स्मृति मंधाना खेल सकती हैं यह मुकाबला 
  • जेमिमा रोड्रग्स से सभी को अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद 
  • हरमनप्रीत कौर को खेलनी होगी कप्तानी पारी 
Smriti Mandhana ind w vs wi w t20 record india w vs west indies w players list ind w vs wi w t20 head to head Ind w vs wi w t20
Advertisment
Advertisment