Advertisment

IND W vs WI W: भारत के आगे कहीं नहीं टिक पाता वेस्टइंडीज, जानें क्या गवाही दे रहे आंकड़े

भारतीय महिला टीम और वेस्टइंडीज महिला टीम के बीच बुधवार को टी20 वर्ल्ड कप 2023 का 9वां मैच दक्षिण अफ्रीका के न्यूलैंड्स क्रिकेट ग्राउंड पर शाम 6 बजकर 30 मिनट से खेला जाएगा. वर्ल्ड कप में यह टीम इंडिया का दूसरा मैच है.

Advertisment
author-image
Satyam Dubey
New Update
India W vs West Indies W

India W vs West Indies W ( Photo Credit : Social Media)

Advertisment

भारतीय महिला टीम और वेस्टइंडीज महिला टीम के बीच बुधवार को टी20 वर्ल्ड कप 2023 का 9वां मैच दक्षिण अफ्रीका के न्यूलैंड्स क्रिकेट ग्राउंड पर शाम 6 बजकर 30 मिनट से खेला जाएगा. वर्ल्ड कप में यह टीम इंडिया का दूसरा मैच है, जबकि वेस्टइंडीज का भी दूसरा मैच है. भारतीय टीम अपने पहले मैच में पाकिस्तान को 7 विकेट से हराई है, तो वहीं वेस्टइंडीज को वर्ल्ड कप के पहले मैच में 7 विकेट से ही हार का सामना करना पड़ा. दोनों टीमों के लिए यह मुकाबला काफी अहम है. हम आपको बताएंगे कि टी20 में दोनों टीमों के बीच किसका पलड़ा भारी रहा है. 

Advertisment

भारतीय महिला टीम का पलड़ा भारी 

भारतीय महिला टीम और वेस्टइंडीज महिला टीम टी20 इंटरनेशनल में 20 मैचों में आमने-सामने हुई है. जिसमें टीम इंडिया का पलड़ा भारी रहा है. भारतीय महिला टीम 12 मैचों में जीतने में सफल हुई है, जबकि वेस्टइंडीज की टीम 8 मैच जीत पाई है. ऐसे में इस वर्ल्ड कप में जिस अंदाज में टीम इंडिया ने आगाज किया है. उसको देखकर ऐसा ही लग रहा है कि हरमनप्रीत की कप्तानी वाली टीम इंडिया वेस्टइंडीज को हराकर वर्ल्ड कप में अपना दूसरा मुकाबला जीतकर अपने ग्रुप में टॉप पर आ सकती है. 

मंधाना की वापसी से मजबूत होगी बल्लेबाजी 

Advertisment

भारतीय टीम में सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना की वापसी तय मानी जा रही है. पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में वह प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं बन पाईं थीं, क्योंकि उनके अंगूठे में चोट थी. अगर इस मुकाबले में वह प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनती हैं तो टीम इंडिया की बल्लेबाजी में और गहराई आ जाएगी. जिससे भारतीय टीम के जीतने की संभावना बढ़ जाएगी. अब देखना है कि टीम इंडिया में वापसी के बाद वह कैसी बल्लेबाजी करती हुई नजर आएंगी. 

यह भी पढ़ें: IND W vs WI W: पाकिस्तान के बाद अब वेस्टइंडीज की बारी, मंधाना की वापसी पक्की!

टीम इंडिया को मनोबल काफी हाई 

Advertisment

वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज अपना पहला मुकाबला इंग्लैंड से हारी है, ऐसे में वह टीम इंडिया से जीतने की पूरी कोशिश करेगी. क्योंकि वर्ल्ड कप में बने रहना है तो कैरेबियन टीम को यह मुकाबला हर हाल में जीतना होगा. लेकिन जिस तरह से वेस्टइंडीज ने वर्ल्ड कप में आगाज किया है, उससे कुछ हद तक मनोबल गिरा होगा. लेकिन टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप में जिस तरह से आगाज किया है, उससे मनोबल काफी हाई होगा. अब देखना है यह मुकाबला कौन जीतने में सफल होता है. 

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • भारतीय महिला टीम ने शानदार आगाज किया है
  • मैच जीतते ही प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर आ सकती है इंडिया 
  • वेस्टइंडीज वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच इंग्लैंड से हारी है
Smriti Mandhana ind w vs wi w t20 record Harmanpreet Kaur ind w vs wi w t20 head to head Ind w vs wi w t20
Advertisment
Advertisment