Advertisment

IND vs AUS : टीम इंडिया के पास 19 नवंबर का बदला लेने का मौका, इस दिन होगी भारत-ऑस्ट्रेलिया की भिड़ंत

T20 World Cup 2024 : पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत को 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. लिहाजा, टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप 2024 में बदला लेने के इरादे से मैदान पर उतरेगी.

Advertisment
author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
IND vs AUS T20 World Cup 2024

IND vs AUS( Photo Credit : Social Media)

Advertisment

IND vs AUS, T20 World Cup 2024 : भारत टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अमेरिका को हराकर सुपर-8 में क्वालीफाई कर लिया है. पहले टीम इंडिया ने आयरलैंड फिर पाकिस्तान और यूएसए को हराया है. अब रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया सुपर-8 राउंड में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ंगी. भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें 24 जून को आमने-सामने होगी. हालांकि, इससे पहले कनाडा के खिलाफ भारत अपना आखिरी ग्रुप स्टेज मैच खेलेगा. बहरहाल, रोहित बिग्रेड के पास ऑस्ट्रेलिया से वर्ल्ड कप 2023 फाइनल का हार का बदला लेने का मौका होगा. पिछले साल 2023 में वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 6 विकेट से हराया था. लिहाजा, टीम इंडिया बदला लेने के इरादे से मैदान पर उतरेगी.

Advertisment

कब होगी भारत और ऑस्ट्रेलिया की भिड़ंत

भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम 25 जून को डेरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम सैंट लुसिया में आमने-सामने होगी. यह मुकाबला भारतीय समयनुसार रात 8 बजे से खेला जाएगा. दरअसल, भारत को पाकिस्तान, अमेरिका, कनाडा और आयरलैंड के साथ ग्रुप-ए में रखा गया है. इस वक्त टीम इंडिया अपने 3 मैचों में जीत हासिल कर 6 प्वॉइंट्स के साथ टॉप पर काबिज है. जबकि ऑस्ट्रेलिया ग्रुप-बी में 3 मैचों में 6 प्वॉइंट्स के साथ पहले नंबर पर मौजूद है. 

यह भी पढ़ें: Video: 'दीवाली हो या होली अनुष्का Loves कोहली', IND vs USA मैच में लगे दिलचस्प नारे, Virat Kohli का रिएक्शन वायरल

Advertisment

10 सालों के सूखे को खत्म करना चाहेगी टीम इंडिया

बता दें कि टीम इंडिया एमएस धोनी की कप्तानी में साल 2007 में आखिरी बार टी20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया था. इसके अलावा भारत साल 2013 के बाद से एक भी आईसीसी खिताब नही जीता है. टीम इंडिया ने धोनी की ही कप्तानी में साल 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी को अपने नाम किया था. हालांकि, इस बार रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम को प्रबल दावेदार माना जा रहा है, लेकिन यह देखना मजेदार होगा कि भारतीय टीम आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को खत्म करने में कामयाब रहती है या नहीं.

यह भी पढ़ें: T20 WC 2024: न्यूयॉर्क के ज‍िस मैदान पर भारत ने लगाई जीत की हैट्र‍िक, अब धवस्त होगा स्टेडियम

Advertisment

Source : Sports Desk

T20 WORLD CUP 2024 Indian Cricket team ind-vs-aus IND vs AUS T20 World Cup 2024 T20 World Cup Super-8 india T20 World Cup Super-8 schedule
Advertisment
Advertisment