logo-image
लोकसभा चुनाव

IND vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ हाथ पर काली पट्टी बांधकर क्यों उतरे भारतीय खिलाड़ी? वजह आई सामने

T20 World Cup 2024 , IND vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया के खिलाड़ी अपनी कलाई पर काली पट्टी बांधकर उतरे हैं. चलिए जानते हैं कि आखिर इसकी वजह क्या है?

Updated on: 20 Jun 2024, 08:25 PM

नई दिल्ली:

IND vs AFG : टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 में अपना पहला मुकाबला अफगानिस्तान के खिलाफ बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल स्टेडियम में खेल रही है. इस मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. टीम इडिया के लिए रोहित शर्मा और विराट कोहली ओपनिंग करने आए. वहीं, भारतीय खिलाड़ी अपनी कलाई पर काली पट्टी बांधकर उतरे हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं भारतीय खिलाड़ियों के काली पट्टी बांधने की वजह क्या है?

दरअसल, आज पूर्व क्रिकेटर डेविड जॉनसन ने सुसाइड कर लिया. जिसके बाद टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले में अपनी हाथ पर काली पट्टी बांधकर उन्हें श्रद्धांजलि दी. 52 साल के जॉनसन का निधन 20 जून की सुबह उनके बेंगलुरु स्थित घर पर हुआ. रिपोर्टों के मुताबिक डेविड जॉनसन मानसिक दबाव की स्थिति से गुजर रहे थे और इस वजह से उन्होंने अपनी बिल्डिंग के चौथे फ्लोर से कूद कर आत्महत्या की है. जॉनसन का निधन क्रिकेट जगत के लिए दुखद है. बीसीसीआई के सचिव जय शाह सहित देश के तमाम दिग्गज क्रिकेटरों ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है. 

यह भी पढ़ें: उमरान मलिक और मयंक यादव नहीं डेविड जॉनसन थे भारत के सबसे तेज गेंदबाज, 28 साल से नहीं टूटा रिकॉर्ड

दिग्गजों ने जताया शोक 

डेविड जॉनसन के असामयिक निधन पर भारतीय क्रिकेट के दिग्गजों ने शोक जताया है. वहीं टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और महान स्पिनर अनिल कुंबले ने एक्स पर लिखा है कि, साथी डेविड जॉनसन के असमायमिक निधन ने दुख पहुँचा है. उनके परिवार के प्रति मेरी गंहरी संवेदना. बहुत जल्दी चले गए बेनी. 

डेविड जॉनसन का करियर पर नजर 

53 साल के डेविड जॉनसन ने 1996 में  भारत के लिए  2 टेस्ट खेले  थे. वे अनिल कुंबले के साथ खेला लंबे समय तक घरेलू क्रिकेट खेले थे. 2 टेस्ट मैचों में उन्होंने 3 विकेट लिए. उनका अंतराष्ट्रीय क्रिकेट लंबा नहीं हो सका था. लेकिन कर्नाटका की तरफ से वे लंबे समय तक घरेलू क्रिकेट खेले थे. 39 प्रथम श्रेणी मैचों में 437 रन बनाने के साथ 125 विकेट झटके थे.