logo-image
लोकसभा चुनाव

T20 World Cup 2024: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने भारतीय क्रिकेट टीम पर लगाया गेंद से छेड़छाड़ का आरोप

T20 World Cup 2024: भारत और ऑस्ट्रेलिया मैच के बाद पाकिस्तान के दिग्गज क्रिकेटर और पूर्व कप्तान ने भारतीय टीम पर मैच के दौरान गेंद से छेड़छाड़ का आरोप लगाया. 

Updated on: 26 Jun 2024, 05:35 AM

नई दिल्ली :

T20 World Cup 2024: भारतीय क्रिकेट टीम टी 20 विश्व कप 2024 में शानदार प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल में अपनी जगह बना चुकी है. 24 जून को एक रोमांचक मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 24 रन से हराते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई. विश्व कप में भारत का शानदार प्रदर्शन पाकिस्तानी के पूर्व क्रिकेटरों को रास नहीं आ रहा है. यही वजह है कि टीवी पर बैठकर पूर्व क्रिकेटर टीम इंडिया के बारे में गलत बयानबाजी कर रहे हैं. भारत और ऑस्ट्रेलिया मैच के बाद पाकिस्तान के दिग्गज क्रिकेटर और पूर्व कप्तान ने भारतीय टीम पर मैच के दौरान गेंद से छेड़छाड़ का आरोप लगाया. 

पूर्व कप्तान ने लगाया गेंद से छेड़छाड़ का आरोप 

पाकिस्तान क्रिकेट के बड़े बल्लेबाजों में शुमार किए जाने वाले और टीम के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने भारतीय टीम पर सनसनीखेज आरोप लगाया है. इंजमाम  ने भारतीय टीम पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गेंदबाजी के दौरान गेंद से छेड़छाड़ का आरोप लगाया. पाकिस्तान के स्पोर्ट्स 24 न्यूज चैनल पर इंजमाम ने टीम इंडिया पर चीटिंग का आरोप लगाया.

उन्होंने कहा, 'अर्शदीप सिंह को पारी के 15 वें ओवर में स्विंग मिल रही थी. ये मेरे लिए हैरानी भरा था. इसका मतलब ये था कि गेंद 12 वें 13 वें ओवर तक रिवर्स के लिए तैयार हो चुकी थी. अंपायर्स को चेक करना चाहिए कि कहीं भारत ने गेंद के साथ छेड़छाड़ तो नहीं की.'  इंजमाम के इस आरोप का पाकिस्तान के एक दूसरे क्रिकेटर सलिम मलिक ने भी समर्थन किया. सलिम ने कहा कि इस मामले की जांच नहीं होगी. भारतीय टीम के साथ कुछ टीमों को जांच से छूट है. जांच सिर्फ हमारी टीम पर होता है. 

पाकिस्तानी खिलाड़ियों की आदत 

पाकिस्तान के खिलाड़ी भारत के विश्व कप में किए गए शानदार प्रदर्शन को पचा नहीं पाते हैं और उल्टे सीधे बयान देते रहते हैं. वनडे विश्व कप 2023 में मोहम्मद शमी ने अपनी बेहतरीन गेंदबाजी से विपक्षी बल्लेबाजों को परेशान किया हुआ था. हर जगह उनकी घातक गेंदबाजी की प्रशंसा हो रही थी लेकिन पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर हसन रजा ने शमी की गेंद में स्प्रिंग होने का आरोप लगाया था. हसन इतने बड़े क्रिकेटर नहीं रहे इसलिए उनके बयान पर शोर जल्द थम गया था  लेकिन  इंजमाम उल हक जैसे बड़े क्रिकेटर से ऐसे बयान की कल्पना नहीं की जा सकती थी.

यह भी पढ़ें- Rohit Sharma : रोहित शर्मा की फैन हुई ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर की WIFE, तारीफ में कहीं बड़ी-बड़ी बातें