logo-image
लोकसभा चुनाव

Riyan Parag को मिलेगा IPL में शानदार प्रदर्शन का इनाम! जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम इंडिया में होगी एंट्री

Indian Cricket Team : टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद भारतीय टीम 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए जिम्बाब्वे दौरे पर जाएगी. इस दौरे के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड में IPL 2024 में शानदार प्रदर्शन करने वाले कुछ युवा खिलाड़ियों को शामिल किया जा सकता है.

Updated on: 18 Jun 2024, 11:21 PM

नई दिल्ली:

Indian Cricket Team : टीम इंडिया इस वक्त टी20 वर्ल्ड कप 2024 खेलने में बिजी है. भारतीय टीम शानदार फॉर्म में है और ग्रुप स्टेज में 3 मैच जीतकर सुपर-8 में क्वालीफाई किया है. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया अब वेस्टइंडीज में 20 जून से वेस्टइंडीज में सुपर-8 में अपना मुकाबला खेलेगी. इसे पहले भारत ने अपने ग्रुप स्टेज के मुकाबले यूएसए में खेला था. वहीं इस टूर्नामेंट के बाद टीम इंडिया को जिम्बाब्वे दौरे पर जाना है. जहां भारत 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलेगा. इसी बीच यह खबर सामने आ रही है इस दौरे पर आईपीएल 2024 में शानदार प्रदर्शन करने वाले युवा खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है. वहीं सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जाएगा.

न्यूज एजेंसी PTI के मुताबिक BCCI जिम्बाब्वे दौरे के लिए IPL 2024 में शानदार प्रदर्शन करने वाले युवाओं को 15 सदस्यीय स्क्वाड में शामिल कर सकती है. बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया कि BCCI आईपीएल 2024 में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी जिम्बाब्वे दौरे के प्रबल दावेदार हैं. रियान पराग, अभिषेक शर्मा नीतीश रेड्डी, मयंक यादव, यश दयाल और विजयकुमार वैशाक ये सभी अभी NCA कैंप में हैं, इन्हें से कुछ जिम्बाब्वे दौरे पर जाएंगे. हालांकि अभी तक कुछ स्पष्ट नहीं है. अभी टीम इंडिया के हेड कोच का ऐलान होना है. यदि नए कोच की चयन प्रक्रिया में थोड़ी भी देरी होती है तो अगले हफ्ते जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज का ऐलान किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2024: भारत के लिए आसान नहीं सेमीफाइनल की राह, ये 3 वजह कही डूबो न दे टीम इंडिया की नैया

सीनियर खिलाड़ियों को मिलेगा रेस्ट

टी20 वर्ल्ड कप 2024 खत्म होने के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के अलावा विराट कोहली जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा, हार्दिक पांड्या, सूर्यकुमार यादव और ऋषभ पंत को भी जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज से आराम दिया जा सकता है. ऐसे में सवाल है कि जिम्बाब्वे दौरे पर टीम इंडिया की कप्तानी कौन करेगा. ऐसा माना जा रहा है कि ऋतुराज गायकवाड़ को इस दौरे के लिए टीम इंडिया का कमान सौंपा जा सकता है. बता दें कि गायकवाड़ की कप्तानी में एशियाई खेलों में भारत को गोल्ड मेडल जीता था.