Advertisment

T20 World Cup 2024: आयरलैंड ने टीम इंडिया को किया चैलेंज, कोच बोले- हम बड़ी टीमों को...

India vs Ireland T20 World Cup 2024 : टी20 वर्ल्ड कप 2024 के 8वें मैच में भारत और आयरलैंड की भिड़ंत होगी. वहीं इस मुकाबले से पहले आयरलैंड ने भारत को मैच पलटने की चुनौती दी है.

author-image
Roshni Singh
New Update
India vs Ireland T20 World Cup 2024

India vs Ireland T20 World Cup 2024 ( Photo Credit : Social Media)

T20 World Cup 2024, IND vs IRE : भारत और आयरलैंड के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 का 8वां आज यानी 5 जून को खेला जाएगा. यह भारतीय समयानुसार रात 8 बजे न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. दोनों टीमें इस टूर्नामेंट में अपना पहला मैच खेलेंगी. इसके साथ ही वे जीत के साथ इस अभियान की शुरुआत करना चाहेंगी. ऐसे में आयरलैंड के हेड कोच हेनरिक मलान आत्मविश्वास से भरे हुए हैं, उनका मानना ​​है कि उनकी टीम में टीम इंडिया को हराकर बड़ा उलटफेर करने की क्षमता रखती है.

Advertisment

हेनरिक मलान भारत के खिलाफ बना रहे हैं रणनीति

आयरलैंड के कोच हेनरिक मलान ने कहा, 'उनकी टीम को टी20 वर्ल्ड कप 2024 की तैयारी के लिए अच्छा मौका मिला है और वो उन क्षेत्रों में काम करने की कोशिश कर रहे हैं जहां उन्हें लगता है वो सुधार कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि भारत एक अनुभवी टीम है, जिसके खिलाफ काफी रणनीति और जानकारी की जरूरत पड़ेगी.'

आयरलैंड के कोच का कहना है कि उनकी टी20 वर्ल्ड कप में लगातार अच्छा क्रिकेट खेलने की कोशिश करेंगे. मलान ने कहा, "हम सिर्फ वर्ल्ड कप या भारत के खिलाफ या किसी बड़ी टीम के खिलाफ ही अच्छा खेलने की कोशिश नहीं कर रहे हैं. हम एक ऐसी प्रक्रिया, सिस्टम और ढांचा बनाना चाहते हैं जिससे हम लगातार अच्छा क्रिकेट खेल सकें. उम्मीद है कि अगर हम इस प्रक्रिया का पालन करते हैं, तो जैसा कि हमने पहले भी दिखाया है कि हम अच्छा क्रिकेट खेल सकते हैं, तो हम बड़ी टीमों को हरा सकते हैं और ये हमारे खेल का एक हिस्सा बन जाएगा."

Advertisment

बड़े टीम को हरा चुकी है आयरलैंड

आयरलैंड में बड़ी टीमों को हराने की काबिलियत भी है. हाल ही में आयरलैंड ने अफगानिस्तान, बांग्लादेश और पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई सीरीज में कुछ मैचों में जीत हासिल की है. लेकिन वह सीरीज नहीं जीत सकी.

भारत और आयरलैंड हेड टू हेड रिकॉर्ड

Advertisment

भारत और आयरलैंड के बीच हेड टू हेड के आंकड़े की बात करें तो दोनों टीमें जब भी टी20 इंटरनेशनल मैचों में आमने-सामने आई हैं, भारत ने जीत ही दर्ज की है. इंडिया और आयरलैंड के बीच अबतक 8 टी20 मुकाबले खेले गए हैं. जिसमें से 7 मैचों में भारत ने जीत हासिल की है और आयरलैंड को 1 भी जीत नसीब नहीं हुई है. जबकि एक मैच रद्द हुआ है.

वहीं टी20 वर्ल्ड कप में भारत और आयरलैंड का अब तक 1 बार आमना-सामना हुआ है. टी20 वर्ल्ड कप 2009 में भारत और आयरलैंड की भिड़ंत हुई थी. टीम इंडिया ने इस मुकाबले को 8 विकेट से जीता था.

संभावित प्लेइंग इलेवन

Advertisment

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), विराट कोहली, यशस्वी जायसवाल, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज.

आयरलैंड: लोरकन टकर (विकेटकीपर), एंडी बालबर्नी, हैरी टेक्टर, मरेयर एडायर, पॉल स्टर्लिंग (कप्तान), गेरेथ डेलाने, जॉर्ज डॉकरेल, कर्टिस कैम्फर, बैरी व्हाइट, जोशुआ लिटिल, क्रेग यंग.

Source :Sports Desk

India vs Ireland भारत बन Ireland Head coach Heinrich Malan challenges India India vs Ireland Live Ireland Head coach name Heinrich Malan IND vs IRE Live india vs ireland t20 world cup 2024 Rohit Sharma ind vs ire India vs Ireland T20 World Cup Virat Kohli
Advertisment
Advertisment