Advertisment

Hardik Pandya: पहले आलोचना अब तारीफ, हार्दिक की जमकर प्रशंसा कर रहा है ये पूर्व दिग्गज

Hardik Pandya: कुछ समय पहले तक हार्दिक पांड्या की आलोचना करने वाले इस दिग्गज क्रिकेटर के सुर अब बदल गए हैं. वे अब पांड्या की तारीफ करने लगे हैं.

author-image
Publive Team
New Update
Irfan pathan praises Hardik Pandya

हार्दिक की जमकर प्रशंसा कर रहा है ये पूर्व दिग्गज ( Photo Credit : Social Media )

Hardik Pandya: भारतीय क्रिकेट टीम को टी 20 विश्व कप 2024 में चैंपियन बनाने में ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या का अहम योगदान रहा. हार्दिक ने बल्ले और गेंद से शानदार प्रदर्शन किया और भारत को दूसरी बार टी 20 विश्व कप का चैंपियन बनाने में यादगार भूमिका निभाई. साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुए फाइनल मैच में हार्दिक द्वारा लिए हेनरिक क्लासेन और डेविड मिलर के विकेट भारत की जीत में सबसे अहम कड़ी साबित हुए. विश्व कप में किए गए प्रदर्शन ने हार्दिक को एक बार फिर नेशनल हीरो बना दिया है. हालांकि ठीक एक महीने पहले ऐसा नहीं था. फैंस हार्दिक को ट्रोल कर रहे थे तो क्रिकेट एक्सपर्ट भी हार्दिक की फॉर्म और टीम में जगह पर उंगली उठा रहे थे. 

Advertisment

इस दिग्गज के बदले सुर

आईपीएल 2024 हार्दिक पांड्या के जीवन का सबसे निराशाजनक क्षण रहा है. रोहित शर्मा की जगह मुंबई इंडियंस के कप्तान बने हार्दिक को न ही खिलाड़ियों को सहयोग मिला और न ही फैंस का. उनका खुद का फॉर्म भी आईपीएल में खराब रहा था. उनकी जमकर आलोचना हुई थी. हार्दिक की आलोचना करने वालों में पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान भी थे लेकिन अब पठान का सुर बदल गया है. पठान ने विश्व कप में पांड्या के शानदार प्रदर्शन के बाद कहा, आईपीएल में हार्दिक को काफी आलोचना का सामना करना पड़ा था. मैं खुद उनके आलोचकों में शामिल था लेकिन उन्हें जिस तरह का प्रदर्शन करते हुए टी 20 विश्व कप 2024 में भारत को चैंपियन बनाया उसने उनके आलोचकों को चुप करा दिया है. वे नेशनल हीरो बनकर उभरे हैं. 

विश्व कप में हार्दिक का प्रदर्शन 

हार्दिक पांड्या का आईपीएल में बतौर ऑलराउंडर बेहद निराशाजनक प्रदर्शन रहा था. इसलिए विश्व कप में उनके प्रदर्शन को लेकर फैंस के मन में शंका थी. लेकिन हार्दिक ने अपनी क्षमता और स्टैंडर्ड के अनुरुप गेंद और बल्ले से विश्व कप में यादगार प्रदर्शन किया और भारत के लिए सबसे अहम खिलाड़ी बनकर उभरे. हार्दिक ने 8 मैचों की 6 पारियों में एक अर्धशतक लगाते हुए 144 रन बनाए साथ ही 11 विकेट झटके. 

यह भी पढ़ें- टी 20 विश्व कप के बाद चैंपियंस ट्रॉफी भी जीतेंगे, खतरनाक युवा खिलाड़ी ने भरी हुंकार

Source : Sports Desk

T20 WORLD CUP 2024 Hardik Pandya performance in T20 World Cup 2024 Sports News Hindi irfan pathan Irfan pathan praises Hardik Pandya हार्दिक पांड्या इरफान पठान Cricket News Hindi hardik pandya
Advertisment
Advertisment