Advertisment

T20 World Cup 2024 में बल्लेबाजों के लिए 'काल' बने हैं Jasprit Bumrah, आंकड़ें देख हो जाएंगे हैरान

Jasprit Bumrah: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में जसप्रीत बुमराह ने 15 ओवर गेंदबाजी की है. इस दौरान उनकी गेंद पर विपक्षी टीम के बल्लेबाज महज 3 चौके और 1 छक्का लगाने में कामयाब हो सके हैं.

author-image
Roshni Singh
New Update
Jasprit Bumrah

Jasprit Bumrah ( Photo Credit : Twitter)

Jasprit Bumrah In T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया शानदार फॉर्म में है. भारत ने लगातार अपने सभी मैचों में जीत हासिल की है. रोहित शर्मा की कप्तानी में लीग स्टेज में टीम इंडिया ने 3 मैचों में जीत हासिल की थी. भारत ने सुपर-8 राउंड का आगाज भी जीत के साथ किया है. भारत ने अपने पहले सुपर-8 राउंड मैच में अफगानिस्तान को करारी शिकस्त दिया. इस दौरान टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का अहम योगदान रहा है. चलिए बतातें हैं कि इस टूर्नामेंट में बुमराह का आंकड़ा कैसा रहा है...

Advertisment

जसप्रीत बुमराह के आंकड़े कर देंगे हैरान

दरअसल, टी20 वर्ल्ड कप 2024 में जसप्रीत बुमराह के आंकड़े आपको हैरान रह जाएंगे. बुमराह ने इस टूर्नामेंट में अबतक 15 ओवर गेंदबाजी की है और 8 विकेट चटकाए हैं. खास बात यह है कि 15 ओवर में विपक्षी टीम के बल्लेबाज महज 3 चौके और 1 छक्का ही लगा सके हैं. इस टूर्नामेंट में बुमराह बल्ल्बाजों के लिए काल बने हैं. जब भी टीम इंडिया को विकेट चाहिए होता है या रनों की गति रोकनी होती है तो बुमराह को गेंद थमाई जाती है और वह इस काम बखूबी करते हैं. इस टूर्नामेंट में Jasprit Bumrah टीम इंडिया के लिए बड़ा फैक्टर साबित होने वाले हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs BAN: आज बांग्लादेश से होगी भारत की भिड़ंत, जानें एंटिगुआ में कैसा है टीम इंडिया का रिकॉर्ड

भारत ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर 8 में अफगानिस्तान को हराकर शानदार आगाज किया था और सेमीफाइनल की ओर अपना एक कदम बढ़ाया था. अब टीम इंडिया सुपर-8 में अपना दूसरा मुकाबला 22 जून को बांग्लादेश के खिलाफ और तीसरा मैच 24 जून को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी. बहरहाल, आज रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया बांग्लादेश को बड़े अंतर हराकर सेमीफाइनल में अपनी दावेदारी और मजबूत करना चाहेगी. T20 World Cup 2024 के सुपर-8 में इस वक्त ऑस्ट्रेलिया दो अंकों के साथ टॉप पर है, जबकि भारत  इतने ही अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है. बेहतर नेट रन रेट कारण ऑस्ट्रेलिया पहले नंबर पर है. अब अगर भारत बांग्लादेश को हरा देता तो उसके 4 अंक हो जाएंगे, लेकिन फिर भी टीम इंडिया को सेमीफाइनल की टिकट पक्की नहीं होगी.

Source : Sports Desk

T20 WORLD CUP 2024 jasprit bumrah Jasprit Bumrah records IND vs BAN india-vs-bangladesh Jasprit Bumrah Stats T20 World Cup 2024 cricket news in hindi sports news in hindi
Advertisment
Advertisment