Advertisment

Team India Coach : टीम इंडिया का नया फील्डिंग कोच बनेगा ये साउथ अफ्रीकी दिग्गज! IPL में देता है कोचिंग

Team India Coach : भारतीय टीम के कोचिंग स्टाफ में जल्द ही कई बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे. साउथ अफ्रीकी दिग्गज को टीम इंडिया का नया फील्डिंग कोच बनाया जा सकता है.

Advertisment
author-image
Roshni Singh
New Update
Team India New Fielding Coach

टीम इंडिया का नया फील्डिंग कोच बनेगा ये साउथ अफ्रीका का दिग्गज( Photo Credit : Social Media)

Advertisment

Team India Coach: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद टीम इंडिया के कोचिंग स्टाफ में काफी बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे. राहुल द्रविड़ के बाद टीम इंडिया के नए हेड गौतम गंभीर होंगे ये लगभग तय हो गया है. वहीं वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम के फील्डिंग कोच टी दिलीप (T Dilip) का कार्यकाल भी समाप्त हो रहा है. अब मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि साउथ अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ी जोंटी रोड्स (Jonty Rhodes) टीम इंडिया के नए फील्डिंग कोच की जिम्मेदारी संभाल सकते हैं.

Advertisment

जोंटी रोड्स पहले भी इंडिया की फील्डिंग कोच पद के लिए साल 2019 में आवेदन किए थे, लेकिन उस वक्त भारतीय टीम के हेड कोच रवि शास्त्री ने आर श्रीधर को फील्डिंग कोच बनाए रखने का फैसला किया था. इसके बाद 2021 में हेड कोच बनने के बाद राहुल द्रविड़ ने टी दिलीप को फील्डिंग कोच बनाने के फैसले को समर्थन दिया था, लेकिन अब उनका भी कार्यकाल समाप्त हो रहा है. ऐसे में अब टीम इंडिया को एक नए फील्डिंग कोच भी मिलेगा. BCCI, फील्डिंग कोच पद के लिए नाम सामने रख सकती है, लेकिन आखिरी फैसला हेड कोच के ऊपर निर्भर करता है कि वो किसे इस पद के लिए समर्थन करते हैं. 

गौतम गंभीर बनेंगे टीम इंडिया के नए हेड कोच!

गौतम गंभीर का टीम इंडिया का हेड कोच बनना तय माना जा रहा है. हालांकि गंभीर ने बीसीसीआई के सामने एक शर्त रखी थी, जिसे मानने के बाद ही वह हेड कोच बनने के लिए राजी हुए हैं. रिपोर्ट में बताया गया है कि, गंभीर ने BCCI से कहा है कि यदि उन्हें सपोर्ट स्टाफ का चयन करने का अधिकार दिया जाता है, तो वह इस पद को स्वीकार कर लेंगे. उनकी इस डिमांड को मान लिया गया है और बोर्ड इस महीने के अंत में गंभीर की हेड कोच के रूप में नियुक्ति की आधिकारिक घोषणा करेगा. इसके बाद टीम इंडिया के गेंदबाजी से लेकर बैटिंग और फील्डिंग कोच को भी बदला जा सकता है.

Advertisment

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2024: इतिहास रचने के बेहद करीब Rohit Sharma, दुनिया का कोई भी बल्लेबाज नहीं कर पाया ये कारनामा

जोंटी रोड्स का कोचिंग करियर

जोंटी रोड्स आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट्स के फील्डिंग कोच के तौर पर काम कर रहे हैं. इसके अलावा वो SA20 में डरबन सुपर जायंट्स के भी फील्डिंग कोच की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं. इससे पहले रोड्स पंजाब किंग्स, स्वीडन क्रिकेट संघ और श्रीलंकाई क्रिकेट टीम को कोचिंग दे चुके हैं.

Advertisment

Source : Sports Desk

T20 WORLD CUP 2024 team-india-fielding-coach team india coach Team India new coach gautam gambhir coach Jonty Rhodes Team India New Fielding Coach Jonty Rhodes Team India New Fielding Coach
Advertisment
Advertisment