Jos Buttler ने एक ही ओवर में इंग्लैंड को दिला दिया सेमीफाइनल का टिकट

Jos Buttler: इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान जोस बटलर ने सुपर 8 के आखिरी मुकाबले में अमेरिका के खिलाफ 83 रन की धुआंधार पारी खेलते हुए न सिर्फ अपनी टीम को जीत दिलाई बल्कि सेमीफाइनल का टिकट भी दिला दिया.

author-image
Publive Team
New Update
Jos Buttler ENG vs USA T20 World Cup 2024

Jos Buttler ENG vs USA T20 World Cup 2024 ( Photo Credit : Social Media )

Jos Buttler: इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान जोस बटलर ने सुपर 8 के आखिरी मुकाबले में अमेरिका के खिलाफ 83 रन की धुआंधार पारी खेलते हुए न सिर्फ अपनी टीम को जीत दिलाई बल्कि सेमीफाइनल का टिकट भी दिला दिया. विश्व कप की शुरुआत से उतार चढ़ाव का शिकार होते हुए इंग्लैंड आखिरकार सेमीफाइनल में पहुँच गई है. कप्तान जोस बटलर ने यूएसए के गेंदबाज हरमित सिंह को एक ही ओवर में ऐसी पिटाई की कि इंग्लैंड बेहतर रन गति के साथ जीत दर्ज करते हुए सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर गया.

Advertisment

एक ओवर में जड़े 5 छक्के

यूएसए की तरफ से इंग्लैंड की पारी का 9 वां ओवर लेकर हरमित सिंह आए थे. ओवर की पहली गेंद पर फिल साल्ट ने सिंगल लेकर बटलर को स्ट्राइक पर आने का मौका दिया. इसके बाद बटलर ने हरमीत के ओवर के बचे सभी 5 गेंदों पर लगातार 5 छक्के लगाए. इस एक ओवर ने इंग्लैंड की रन गति बेहतर हो गई और इंग्लैंड ग्रुप में टॉप पर रहते हुए सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर लिया. जोस बटलर ने 38 गेंद पर 7 छ्क्के और 6 चौके लगाते हुए नाबाद 83 रन बनाए. बटलर एक छक्का 104 मिटर लंबा जड़ा.  

मैच पर नजर

टॉस हारने के बाद पहले बैटिंग करते हुए अमेरिका 18.5 ओवर में 115 पर सिमट गई. इंग्लैंड की तरफ से तेज गेंदबाज क्रिस जॉर्डन सबसे खतरनाक रहे. जॉर्डन ने हैट्रिक सहित एक ही ओवर में 4 विकेट लेते हुए अमेरिका को 115 पर समेटने में बड़ी भूमिका निभाई.  जॉर्डन टी 20 विश्व कप में एक ओवर में 4 विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज हैं. उनके पहले ये कारनामा आयरलैंड के कर्टिस कैंफर ने किया था.  

जॉर्डन ने 2.5 ओवर में मात्र 10 रन देकर 4 विकेट झटके. सैम करन ने 2 आदिल रशीद ने 4 ओवर में 13 रन देकर 2 और लियाम लिविंग्सटन ने 4 ओवर में 24 रन देकर 1 विकेट लिए. यूएसए के लिए नीतिश कुमार ने सबसे ज्यादा 30 और कोरे एंडरसन ने 29 रन बनाए. 3 बल्लेबाज शून्य पर आउट हुए. फिल साल्ट ने 21 गेंद में 25 और जोस बटलर ने 38 गेंद में नाबाद 83 रन बनाकर इग्लैंड को 9.4 ओवर में 117 रन बनाकर 10 विकेट से जीत दिला दी. 

यह भी पढ़ें- IND vs AUS : 217 दिन पहले ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल में तोड़ा था भारत का सपना, अब टीम इंडिया के पास है बदला लेने का बेस्ट

Source : Sports Desk

England Cricket Team T20 WORLD CUP 2024 Sports News Hindi ENG vs USA Harmeet Singh Cricket News Hindi Jos Buttler
Advertisment
Advertisment