logo-image
लोकसभा चुनाव

IPL 2025 : KKR को हर कीमत पर मिचेल स्टार्क को करना ही पड़ेगा रिलीज, वरना बढ़ जाएगी मुसीबत!

IPL 2025 : आईपीएल 2025 से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स क्या मिचेल स्टार्क को रिटेन कर पाएगी? या फिर इस स्टार पेसर को ऑक्शन में उतारना पड़ेगा...

Updated on: 24 Jun 2024, 05:40 PM

नई दिल्ली:

IPL 2025 : आईपीएल 2025 में मेगा ऑक्शन होने वाला है. ऐसे में सभी टीमों ने अभी से रिटेन करने वाले प्लेयर्स के नाम की लिस्ट तैयार करनी शुरू कर दी होगी. पिछले सीजन की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए रिटेन करने वाले प्लेयर्स को चुनना आसान नहीं होगा, क्योंकि पिछले सीजन कई खिलाड़ियों ने उन्हें ट्रॉफी जिताने में अहम भूमिका निभाई थी. इतना ही नहीं KKR चाहकर भी अपने तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क को रिटेन नहीं कर पाएगी. आइए इसके पीछे की वजह बताते हैं...

बड़े महंगे हैं मिचेल स्टार्क

आईपीएळ 2024 के लिए हुए मिनी ऑक्शन में मिचेल स्टार्क पर सबसे बड़ी बोली लगी थी और वह सिर्फ एक सीजन के नहीं बल्कि आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए. जैसे ही ऑक्शन हॉल में मिचेल स्टार्क का नाम आया, वैसे ही एक के बाद एक फ्रेंचाइजी उन्हें खरीदने की रेस में जुट गई. आखिर में कोलकाता नाइट राइडर्स ने 24.75 करोड़ रुपये में इस तेज गेंदबाज को खरीदकर अपने साथ जोड़ा.

स्टार्क ने भले ही पूरे सीजन कुछ खास प्रदर्शन ना किया हो, लेकिन फाइनल मैच में उन्होंने अपनी धारदार गेंदबाजी से केकेआर को खिताबी जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी. ऐसे में अब सवाल उठता है कि फ्रेंचाइजी उन्हें रिलीज करेगी या फिर रिटेन करेगी. तो इसका जवाब होगा नहीं... दरअसल, एक फ्रेंचाइजी को 100 करोड़ की पर्स वेल्यू मिलती है और उसे पूरी टीम बनानी होती है. ऐसे में यदि KKR स्टार्क को रिटेन करती है, तो उनका एक चौथाई पर्स तो ऐसे ही खाली हो जाएगा. 

इसलिए केकेआर ये रिस्क नहीं लेना चाहेगी और मिचेल स्टार्क को मेगा ऑक्शन में उतार सकती है. हालांकि, इस बात में संदेह नहीं है कि वह मेगा ऑक्शन में पूरी ताकत लगाकर इस खिलाड़ी को अपने खेमे में वापस लाने की कोशिश करेंगे. 

आईपीएल 2025 के लिए इन प्लेयर्स को रिटेन कर सकती है KKR

IPL 2025 में होने वाले मेगा ऑक्शन से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के सामने बड़ा सवाल होगा कि वह किसे-किसे रिटेन करे? ऐसे में फ्रेंचाइजी अपने कप्तान श्रेयस अय्यर और कैरेबियाई स्टार्स आंद्रे रसेल और सुनील नरेन को बरकरार रख सकती है. 

ये भी पढ़ें : IPL 2025 : क्या है IPL का 3+1 रूल? जिसे बदलना चाहती है हर फ्रेंचाइजी, BCCI नहीं कर रही सुनवाई!