Advertisment

राहुल द्रविड़ ने दिखाया बड़ा दिल, BCCI से मिले 5 करोड़ लेने से किया इनकार, जानें क्यों लिया ये फैसला?

Rahul Dravid: विश्व कप 2024 जीतने के बाद बीसीसीआई द्वारा प्राइज मनी के तौर पर दिए गए 5 करोड़ रुपये लेने से राहुल द्रविड़ ने इनकार कर दिया है.आईए जानते हैं द्रविड़ ने ये फैसला क्यों लिया है.

author-image
Publive Team
New Update
Rahul Dravid denied 5 crore prize money

राहुल द्रविड़ ने BCCI से मिले 5 करोड़ लेने से किया इनकार ( Photo Credit : Social )

Advertisment

Rahul Dravid: भारतीय क्रिकेट टीम ने 29 जून को साउथ अफ्रीका को हराकर टी 20 विश्व कप 2024 का खिताब जीता था. बीसीसीआई ने भारतीय टीम की उपलब्धि से खुश होकर प्राइज मनी के तौर पर 125 करोड़ रुपये देने का ऐलान किया था. हेड कोच रहे राहुल द्रविड़ को 5 करोड़ रुपये मिलने थे. ताजा रिपोर्ट्स के मुताबिक द्रविड़ ने 5 बीसीसीआई द्वारा दिए जा रहे 5 करोड़ की राशि लेने से इनकार कर दिया है. आईए जानते हैं कि द्रविड़ ने ये फैसला क्यों लिया. 

इस वजह से द्रविड़ ने लिया फैसला

बीसीसीआई ने राहुल द्रविड़ के लिए 5 करोड़ जबकि बाकी कोचिंग स्टाफ के लिए 2.5 करोड़ रुपये की प्राइज मनी की घोषणा की थी. द्रविड़ ने बीसीसीआई से अनुरोध किया है कि उन्हें बाकी कोचिंग स्टाफ की तरह ही 2.5 करोड़ दिया जाए क्योंकि भारतीय टीम को विश्व चैंपियन बनाने में बाकी कोचिंग स्टाफ की भी उतनी ही भूमिका रही है. हिंदु्स्तान टाइम्स की इस रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई की तरफ से कहा गया है कि हम द्रविड़ की भावनाओं की कद्र करते हैं. वे बाकी कोच की तरह ही प्राइज मनी के रुप में 2.5 करोड़ की लेना चाहते हैं. राहुल द्रविड़ के इस फैसले से भारतीय क्रिकेट फैन काफी खुश हैं और उनकी सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ कर रहे हैं. 

पूर्व में भी ले चुके हैं ऐसा फैसला 

ये कोई पहला मौका नहीं है जब राहुल द्रविड़ ने बीसीसीआई द्वारा दी गई प्राइज मनी में खुद ही कटौती की है. 2018 में भारतीय टीम ने पृथ्वी शॉ की कप्तानी में अंडर 19 विश्व कप जीता था. उस समय भी राहुल द्रविड़ टीम के हेड कोच थे. बीसीसीआई ने राहुल को पुरस्कार के रुप में 50 लाख और टीम के बाकी कोचिंग स्टाफ के लिए 20 लाख रुपये की घोषणा की थी. उस समय भी राहुल ने अपने अन्य कोचिंग स्टाफ की तरफ 20 लाख ही लिए थे. राहुल द्रविड़ जेंटलमैन गेम माने जाने वाले इस खेल के असली जेंटलमैंन हैं. क्रिकेटर और कोच के रुप में वे इस बात को हमेशा साबित करते रहते हैं.

यह भी पढ़ें- Euro Cup 2024: 16 साल के लड़के ने 12 साल बाद स्पेन को यूरो कप के फाइनल में पहुंचाया

Source : Sports Desk

T20 WORLD CUP 2024 Rahul Dravid Cricket News Hindi राहुल द्रविड़ bcci Sports News Hindi rahul dravid news T20 World Cup 2024 prize money Rahul Dravid denied 5 crore prize money
Advertisment
Advertisment