logo-image
लोकसभा चुनाव

T20 World Cup 2024 में मैच फिक्सिंग! खिलाड़ी ने तुरंत ICC को किया इन्फॉर्म, फिर..

Match Fixing In T20 World Cup 2024 : कोई बड़ा इवेंट हो और उसमें फिक्सिंग की कोशिश ना हो... ऐसा कम ही होता है. टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में भी फिक्सिंग करने की कोशिश हुई है.

Updated on: 18 Jun 2024, 02:42 PM

नई दिल्ली:

Match Fixing In T20 World Cup 2024 : टी-20 वर्ल्ड कप 2024 रोमांचक अंदाज में आगे बढ़ते हुए अपने अगले चरण पर आ पहुंचा है. 20 में से 12 टीमें बाहर हो गई हैं और 8 टीमों ने सुपर-8 के लिए क्वालीफाई कर लिया है. मगर, इस बीच एक ऐसी खबर सामने आई है, जिसने हर किसी को चौका दिया है. रिपोर्ट्स की मानें, तो आईसीसी के इस इवेंट में मैच फिक्सिंग की कोशिश की गई है. जी हां, युगांडा के खिलाड़ी ने इसकी शिकायत की और आईसीसी ने तुरंत एक्शन लिया.

ग्रुप मैचों में हुई मैच फिक्सिंग की कोशिश

कोई भी बड़ा टूर्नामेंट हो, तो उसपर कई बार उसपर सटोरियों की नजर रहती है. इस वक्त खेले जा रहे टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में मैच फिक्सिंग की कोशिश की गई है. इसके लिए युगांडा के एक प्लेयर के पास कई बार कॉल आए. हालांकि अच्छी बात यह रही कि उस खिलाड़ी ने तुरंत ICC से इसकी शिकायत कर दी.

खबरों की मानें, तो टी20 विश्व कप 2024 के ग्रुप मैचों के दौरान युगांडा के एक खिलाड़ी से मैच फिक्सिंग के लिए कॉन्टैक्ट किया गया. बताया जा रहा है कि मैच फिक्सिंग के लिए केन्या के एक खिलाड़ी ने कई अलग-अलग नंबरों से उसे कॉल किया. लेकिन, युगांडा के खिलाड़ी ने बिना देर किए इसकी शिकायत आईसीसी से की.

ये बात किसी से छिपी नहीं है कि आईसीसी ने मैच फिक्सिंग को लेकर स्ट्रिक्ट नियम बनाए हैं. इसके लिए एंटी करप्शन प्रोटोकॉल भी बनाया गया है. ICC से संबंधित एक सोर्स ने कहा, ''इसमें हैरान होने वाली बात नहीं है कि युगांडा के प्लेयर से मैच फिक्सिंग को लेकर कॉन्टैक्ट किया गया है. बड़ी टीमों के मुकाबले एसोसिएट नेशन की टीमों को टारगेट करना फिक्सर्स के लिए आसान होता है.'' 

युगांडा का वर्ल्ड कप में सफर हुआ खत्म

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में युगांडा ने लीग स्टेज पर खेले गए 4 में से एक मैच जीता था. उन्होंने पपुआ न्यू गिनी को 3 विकेट से हराकर एकमात्र जीत हासिल की थी. हालांकि, इस टीम का सफर टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में खत्म हो चुका है.

ये भी पढ़ें : Rohit Sharma : सुपर-8 के हैक्टिक शेड्यूल से नाखुश रोहित शर्मा, शिकायत करते हुए बोल गए बड़ी बात

ये भी पढ़ें : T20 World Cup 2024 : कितने बजे से शुरू होंगे सुपर-8 के मुकाबले? टीम इंडिया के मैचों की टामिंग का रखा गया है खास ध्यान