Advertisment

'ऐसे खिलाड़ी...', रोहित, विराट और जडेजा के टी 20 से संन्यास पर भावुक हुए मोहम्मद शमी

Mohammed Shami: तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने रोहित शर्मा, विराट कोहली और रवींद्र जडेजा के टी 20 से संन्यास पर भावुक बयान दिया है.

author-image
Publive Team
New Update
Mohammed Shami

Mohammed Shami ( Photo Credit : Social Media )

Mohammed Shami: भारतीय क्रिकेट टीम ने 29 जून को बारबडोस में साउथ अफ्रीका को हराकर टी 20 विश्व कप 2024 का खिताब जीता था. भारत के लिए ये लम्हा गर्व करने वाला था क्योंकि 17 साल बाद हमने दूसरी बार टी 20 विश्व कप जीता था. इस जीत के जश्न में डूबे भारतीय क्रिकेट फैंस को तब निराशा हुई जब पहले विराट कोहली फिर रोहित शर्मा ने इस फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा कर दी. 30 जून को रवींद्र जडेजा ने भी टी 20 फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया. तीन दिग्गज खिलाड़ियों के एक साथ संन्यास लेने से भारतीय क्रिकेट फैंस के साथ ही टीम के खिलाड़ी भी काफी निराश थे. टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने इन तीनों दिग्गजों के संन्यास पर काफी इमोशनल बयान दिया है. 

Advertisment

संन्यास पर क्या बोले शमी?

अपने यूट्यूब चैनल पर मोहम्मद शमी ने रोहित शर्मा, विराट कोहली और रवींद्र जडेजा के टी 20 फॉर्मेट से संन्यास पर इमोशनल बयान दिया. शमी ने कहा, संन्यास किसी भी खिलाड़ी के लिए काफी इमोशनल समय होता है. हमने काफी समय साथ में बिताया है. कभी-कभी ऐसा लगता है कि खिलाड़ी संन्यास क्यों ले रहे हैं. हम चाहते हैं कि वे थोड़ा और खेलें लेकिन यह फैसला निजी होता है और हमें इसकी रिस्पेक्ट करनी होती है. 

ऐसे खिलाड़ी बार बार नहीं आते 

Advertisment

शमी ने कहा कि रोहित शर्मा, विराट कोहली और रवींद्र जडेजा जैसे खिलाड़ी बार बार नहीं आते. ऐसे खिलाड़ी सदियों में एक बार आते हैं. ऐसे खिलाड़ियों को मुश्किल से तराशा जाता है. विराट से आप काफी कुछ सीख सकते हैं. वो आज जहां भी है उसके पीछे कड़ी मेहनत और त्याग है. प्रोफेशन कोई भी हो आप विराट से स्किल, डेडिकेशन और फोकस सीख सकते हैं. इन तीनों ने देश के लिए काफी कुछ किया है और उन्हें मैं सलाम करता हूँ. 

द्रविड़ पर भी बोले शमी

शमी ने राहुल द्रविड़ पर भी अपनी राय रखी और कहा कि, द्रविड़ जैसा कोच और इंसान मिलना मुश्किल है. उन्होंने भारतीय टीम के लिए जो किया है. वो अद्भुत है. उनका योगदान हमेशा याद रखा जाएगा. बता दें कि  वनडे विश्व कप 2023 के बाद से इंजरी के कारण  मोहम्मद शमी भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं. ऑपरेशन के बाद फिलहाल वे अपने घर पर रिकवरी की प्रक्रिया से गुजर रहे हैं. रिपोर्टों के मुताबिक वे बॉर्डर गावस्कर सीरीज से टीम में वापसी कर सकते हैं.  

Advertisment

यह भी पढ़ें- टी 20 विश्व कप से बाहर रहे स्टीव स्मिथ की कप्तान के रुप में वापसी

Source : Sports Desk

T20 WORLD CUP 2024 mohammed shami Sports News Hindi Ravindra Jadeja Virat Kohli T20I retirement Rohit Sharma T20I retirement Ravindra Jadeja T20I retirement Rohit Sharma Cricket News Hindi Virat Kohli
Advertisment
Advertisment