Advertisment

पाकिस्तान को हराने के लिए स्पेशल प्लान के साथ उतरी थी अमेरिका, खुद कैप्टन मोनांक ने खोला राज

PAK vs USA : पाकिस्तान क्रिकेट टीम को सुपर ओवर में हराकर अमेरिका ने कमाल की जीत दर्ज की. अब अमेरिका के कप्तान मोनांक पटेल ने उस स्ट्रैटजी का खुलासा किया, जिसकी मदद से उन्होंने पाक को हराया है...

author-image
Sonam Gupta
New Update
monak patel news

monak patel news ( Photo Credit : Social Media)

PAK vs USA : टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में अमेरिका ने पाकिस्तान को हराकर अपने अभियान की शुरुआत की है. सुपर ओवर तक पहुंचे इस मैच में अमेरिका ने पाकिस्तान को उलटफेर का स्वाद चखाया. दोनों ही टीमों ने 20-20 ओवर में 159 रन बनाए, जिसके चलते मैच सुपर ओवर में पहुंचा. जहां, अमेरिका ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए जीत अपने नाम कर ली. हालांकि, ये जीत अमेरिका को आसानी से नहीं मिली है, इसके लिए कैप्टन ने स्पेशल प्लान तैयार किया था. 

Advertisment

क्या बोले अमेरिका के कप्तान?

पाकिस्तान क्रिकेट टीम को सुपर ओवर में हराकर अमेरिका ने कमाल की जीत दर्ज की. क्रिकेट जगत में उनके खेल की खूब तारीफ हो रही है. मैच खत्म होने के बाद खुद अमेरिका के कप्तान मोनांक पटेल ने बताया कि उन्होंने किस प्लान के साथ जीत दर्ज की. मोनांक पटेल ने कहा, "हमें निर्धारित समय में ही मैच जीत लेना चाहिए था और यह मैच सुपर ओवर में नहीं जाना चाहिए था. हमने जिस धैर्य के साथ खेला वो काफी अच्छा था और खासतौर पर सुपर ओवर में 18 रन बनाने से हमारा पलड़ा भारी हो गया. हम यही बात कर रहे थे कि हम पर कोई प्रेशर नहीं है. सारा का सारा प्रेशर पाकिस्तान पर है. हमें पता था कि पाकिस्तान के फैंस यहां ज्यादा हैं. यही उन पर भारी पड़ जाएगा और हम अच्छा खेले, तो उन पर दबाव अधिक होगा. हमने पावरप्ले के 6 ओवरों में उन्हें रन नहीं बनाने दिए और दबाव में रखा. इससे हमें काफी हेल्प मिली. हमारा लक्ष्य टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का ही था. हमें पता था कि पहले आधे घंटे में तेज गेंदबाजों को मदद मिलेगी. इस मैदान पर 160 रन का लक्ष्य हासिल किया जा सकता था."

पाकिस्तान टीम हुई उलटफेर का शिकार

Advertisment

पाकिस्तान और अमेरिका के बीच डलास में एक बेहद रोमांचक मैच खेला गया. इस मैच में USA ने गेंदबाजी का फैसला किया था. जहां, पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट गंवाकर 159 रन बनाए. जवाब में USA की टीम भी 20 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर इसी स्कोर तक पहुंच पाई और मैच सुपर ओवर में जा पहुंचा. सुपर ओवर में USA ने पहले बैटिंग की और 18 रन बना दिए. लेकिन, पाकिस्तान की टीम इस स्कोर तक नहीं पहुंच पाई और उसे हार का सामना करना पड़ा. 

ये भी पढ़ें : Virat Kohli : पाकिस्तान के सामने 'खतरनाक' हो जाते हैं विराट कोहली, आंकड़ें देख खुश हो जाएंगे इंडियन फैंस

Source : Sports Desk

united states vs pakistan T20 WORLD CUP 2024 इंग्लैंड vs साउथ अफ्रीका cricket news in hindi sports news in hindi monank patel statement pakistan defeat टी20 वर्ल्ड कप 2024 america pakistan super over usa vs pakistan
Advertisment
Advertisment