Advertisment

IND vs AUS: टी20 वर्ल्ड कप में बल्लेबाजों पर कहर ढाह रहे हैं अर्शदीप सिंह, कमाल के हैं आंकड़ें

Arshdeep Singh: इस टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में अर्शदीप सिंह अफगानिस्तान के फजलउल्लाह फारूखी के साथ टॉप पर पहुंच गए हैं. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में कमाल की गेंदबाजी की.

author-image
Roshni Singh
New Update
Arshdeep Singh Records

Arshdeep Singh( Photo Credit : Twitter)

Most Wickets In T20 World Cup 2024: रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपक-8 के अपने आखिरी मैच में ऑस्ट्रेलिया को 24 रनों से हराया. इस शानदार जीत के साथ ही टीम इंडिया ने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 5 विकेट पर 205 रनों का बड़ा स्कोर बनाया. जवाब में ऑस्ट्रेलिया 20 ओवर में 7 विकेट पर 181 रन बना सका. भारत के लिए रोहित शर्मा ने 94 रनों की शानदार पारी खेली. वहीं गेंदबाजी में अर्शदीप सिंह ने जलवा दिखाया. अर्शदीप सिंह ने 4 ओवर में 37 रन देकर 3 विकेट चटकाए. उन्होंने डेविड वॉर्नर के अलावा टिम डेविड और मैथ्यू वेड को अपना शिकार बनाया.

Advertisment

वहीं, इस T20 World Cup 2024 में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में अर्शदीप सिंह अफगानिस्तान के फजलउल्लाह फारूखी के साथ टॉप पर पहुंच गए हैं. इन दोनों गेंदबाजों ने अबतक इस टूर्नामेंट में 15-15 विकेट चटका चुके हैं. फारूखी 7 मैचों में और अर्शदीप सिंह ने 6 मैचों में 15 विकेट हासिल किए हैं. इसके बाद बांग्लादेश के रिशाद हौसेन ने 14 विकेट दर्ज हैं. ऑस्ट्रेलिया के एडम जंपा और वेस्टइंडीज के अल्जारी जोसेफ के नाम भी 13-13 विकेट है. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: 'तसल्ली, हम उन्हें...,' ऑस्ट्रेलिया को हराने के बाद रोहित शर्मा का रिएक्शन जीत लेगा फैंस का दिल

बताते चलें कि भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाई. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के कप्तान मिचेल मार्श ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 205 रनों का स्कोर बनाया. भारत के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने 41 गेंदों पर 92 रनों की शानदार पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी में 7 चौके और 8 छक्के जड़े. इसके अलावा सूर्यकुमार यादव ने 16 गेंदों पर 31 रनों का योगदान दिया. भारत के 205 रनों के जवाब में ऑस्ट्रेलिया 20 ओवर में 7 विकेट पर 181 रन बना सका. ऑस्ट्रेलिया के लिए ओपनर ट्रेविस हेड ने 43 गेंदों पर 76 रन बनाए, लेकिन कंगारूओं को जीत दिलाने में नाकाम रहे.

Advertisment

सेमीफाइनल में अब होगी भारत और इंग्लैंड की टक्कर

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया कमाल के फॉर्म में है. पहले लीग स्टेज और फिर सुपर-8 के सभी मैचों में जीत हासिल कर टीम इंडिया ने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया है. बता दें, ग्रुप-2 से साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड ने क्वालीफाई किया है. अब सेमीफाइनल में भारत का सामना इंग्लैंड से होगा. ये मैच भारतीय समयानुसार, रात 8 बजे, 27 जून को गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला जाएगा. जबकि ग्रुप-1 से भारत के अलावा अफगानिस्तान और ऑस्ट्रेलिया की टीम में से कोई एक टीम टॉप-4 के लिए क्वालीफाई करेगी.

Source : Sports Desk

T20 WORLD CUP 2024 Most Wickets In T20 World Cup 2024 cricket news in hindi sports news in hindi ind-vs-aus Arshdeep Singh Arshdeep Singh records
Advertisment
Advertisment